छापेमारी में धंधेबाज गिरफ्तार, ई-टिकट व नकदी बरामद

कुशीनगर के कप्तानगंज की आरपीएफ ने ई-टिकट के दलाल का लैपटाप सहित अन्य उपकरण जब्त कर लिया उसे जेल भेज दिया गया है आरोपित ने अपना जुर्म कबूल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:29 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:29 AM (IST)
छापेमारी में धंधेबाज गिरफ्तार, ई-टिकट व नकदी बरामद
छापेमारी में धंधेबाज गिरफ्तार, ई-टिकट व नकदी बरामद

कुशीनगर : कप्तानगंज आरपीएफ और अपराध सूचना शाखा की ओर से शनिवार को पटहेरवा थाने के गंगुआ बाजार में संचालित मां इनफार्मेशन सेंट पर छापामारी कर ई-टिकट का अवैध धंधा करने वाले बसडीला खुर्द गांव के सुनील कुमार मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से ई-टिकट व नकदी बरामद किया गया।

आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि गंगुवा बाजार में संचालित सेंटर पर छापामारी की गई थी। संचालक सुनील फर्जी नाम व पता से आइआरसीटीसी की 36 पर्सनल आईडी, साफ्टवेयर से रेलवे का ई-टिकट बनाकर अवैध रूप से बेचता था। पूछताछ में उसने अपना जुर्म स्वीकार किया है। उसने बताया है कि रेलवे टिकट का आर्डर प्राप्त कर ई-टिकट बना ग्राहकों से 200 से 1500 रुपये प्रति टिकट लाभ लिया जाता है। सभी आईडी, मोबाइल व लैपटाप चेक करने पर 13127 रुपये के 10 सामान्य/तत्काल ई-टिकट बरामद हुए। आरोपित का एक लैपटाप, एक डेस्कटाप, दो मोबाइल और 16680 रुपये टीम ने जब्त कर लिया है। उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

सवा दो किलो गांजा के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

तुर्कपट्टी पुलिस ने शनिवार की भोर में सवा दो किलो गांजा के साथ महिला तस्कर को गिरफ्तार किया। एसएचओ आनंद गुप्ता को सूचना मिली कि थाने के गांव सरिसवां में राजेंद्र गोंड की पत्नी धर्मी देवी गांजा तस्करी का कार्य कर रही है। उन्होंने महिला तस्कर के घर छापेमारी की। पुलिस टीम ने तलाशी ली तो उसके पास से सवा दो किलो गांजा बरामद हुआ।

पुलिस ने महिला समूह को दिलाए रुपये

हनुमानगंज थाना क्षेत्र के दरगौली आनंद नगर की गिरजा देवी, प्रेमशीला देवी, कमलावती देवी, लीलावती देवी, विमला देवी व गुड्डी देवी गांव के ही एक युवक के पास स्वयं सहायता समूह के माध्यम से 83000 रुपये जमा की थीं। दो वर्ष बीत जाने के बाद भी वह जमा पैसा वापस नहीं कर रहा था। महिलाओं ने एसएचओ पंकज गुप्ता से शिकायत की तो उन्होंने आरोपित को थाने पर बुला रुपये वापस करने का निर्देश दिया। युवक ने 40000 वापस करते हुए शेष के लिए 10 दिन का समय लिया।

chat bot
आपका साथी