सीएचसी का निरीक्षण, व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश

दोपहर एक बजे अस्पताल पहुंचे मंडलीय कार्यक्रम अधिकारी अरविद पांडेय सीधे लेबररूम में गए। रजिस्टर देखने पर प्रसव के आंकड़े कम मिले। इस पर उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय अस्पताल होने के बावजूद प्रसव के मामलों में शिकायतें मिलती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:03 AM (IST)
सीएचसी का निरीक्षण, व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश
सीएचसी का निरीक्षण, व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश

कुशीनगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुकरौली का शनिवार को मंडलीय कार्यक्रम अधिकारी ने निरीक्षण किया। कम प्रसव होने की रिपोर्ट पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने केंद्र प्रभारी को व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया।

दोपहर एक बजे अस्पताल पहुंचे मंडलीय कार्यक्रम अधिकारी अरविद पांडेय सीधे लेबररूम में गए। रजिस्टर देखने पर प्रसव के आंकड़े कम मिले। इस पर उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय अस्पताल होने के बावजूद प्रसव के मामलों में शिकायतें मिलती हैं। अब बजट की कमी नहीं है। प्रसूताओं को एक अक्टूबर से सेब, केला, दूध और ब्रेड नियमित तौर पर देना है। इसमें शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला क्वालिटी परामर्शदाता डा. रोहित कुमार, जिला मातृत्व स्वास्थ्य परामर्श अधिकारी रितेश तिवारी, केंद्र प्रभारी डा. हेमन्त वर्मा, डा. स्वप्निल श्रीवास्तव, डा. एपी शाही, केके सिंह सहित सभी स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी