कोरोना संक्रमण से बचाव को गांव में चला रहे अभियान

कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र के दो गांवों के बाहर ग्रामीणों ने किया बैरिकेडिग एसडीएम व एसएचओ ने की गांव के लोगों के प्रयास की सराहना।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:23 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:23 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से बचाव को गांव में चला रहे अभियान
कोरोना संक्रमण से बचाव को गांव में चला रहे अभियान

कुशीनगर : गांवों में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से लोगों को जागरूक करने व सर्तकता बरतने के लिए अभियान चलाने की अपील की जा रही है। उससे प्रभावित होकर खड्डा ब्लाक के शाहपुर गांव के प्रधान के प्रतिनिधि संतोष राय व लक्ष्मीपुर पडरहवा के आनंद चौहान ने अपने-अपने गांव के बाहर बैरिकेटिग करा दी है। उनकी ओर से बाहर से आने वाले लोगों में सैनिटाइजर व मास्क वितरित कर जागरूक किया जा रहा है।

एसडीएम अरविद कुमार व एसएचओ आरके यादव ने गुरुवार को दोनों गांवों का जायजा लिया और इस पहल की सराहना की। बैरिकेडिग के पास बाल्टी में पानी व साबुन रखा गया है। हाथ धोने व सैनिटाइज करने के बाद ही बाहरी लोगों को गांव में प्रवेश दिया जा रहा है। प्रधान प्रतिनिधि आनंद ने एसडीएम से कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की वजह से संक्रमण का अंदेशा है। इसी वजह से यह कदम उठाया गया है। तीन दिन से युवाओं की टीम लगी हुई है। संतोष कुमार, लल्लन राय, जयप्रकाश, भीम गुप्ता, विनोद चौहान आदि ने इस पहल की सराहना की।

सुबह छह से शाम छह बजे तक खुलेंगी दुकानें

खड्डा थाना परिसर में एसडीएम अरविद कुमार और एसएचओ आरके यादव ने उपनगर के प्रमुख व्यापारियों के साथ बैठक की। एसडीएम ने बताया कि कस्बा में किराना, दूध, फल, दवा व खाद-बीज की दुकानें सुबह छह से शाम छह बजे तक खुलेंगी। दुकानदारों को सैनिटाइजर, मास्क, काउंटर से ग्राहक की उचित दूरी, ग्राहकों को खड़ा होने के लिए घेरा आदि की व्यवस्था करनी होगी। चेतावनी दी कि गाइड लाइन का अनुपालन नहीं करने वाले दुकानदारों की दुकान 14 दिनों के लिए सीज कर दी जाएगी। रवि प्रकाश रौनियार, राकेश मद्धेशिया, संतोष, राजू गुप्ता, कमलेश वर्मा, विजय कन्नौजिया, अमरचंद मद्धेशिया, अमर जायसवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी