कुशीनगर में तालाब में मिला दो बालकों का शव, पुलिस पर पथराव

पथराव में चार पुलिसकर्मी घायल ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम स्वजन ने वार्ड के ही परिवार पर लगाया हत्या का आरोप दोपहर में खेलने निकले थे दोनों बालक।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:41 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:41 AM (IST)
कुशीनगर में तालाब में मिला दो बालकों का शव, पुलिस पर पथराव
कुशीनगर में तालाब में मिला दो बालकों का शव, पुलिस पर पथराव

कुशीनगर : कप्तानगंज कस्बे के एकलव्य नगर वार्ड में सोमवार को दोपहर में खेलने निकले दो बालकों का शव तालाब में मिलने से सनसनी फैल गई। बालकों के स्वजन ने वार्ड के एक परिवार पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए उसके घर पर पथराव किया। इस बीच पहुंची पुलिस पर भी उन्होंने पथराव किया, जिसमें चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित परिवार के साथ ग्रामीणों ने हाईवे पर भी जाम लगाया। एसपी सचिद्र पटेल और एएसपी एपी सिंह के समझाने पर उन्होंने जाम हटाया, लेकिन गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस कैंप कर रही है।

वार्ड के शंभू निषाद का 12 वर्षीय बेटा अंकुश और नाथू साहनी का नौ वर्षीय बेटा रंजीत दिन में तीन बजे खेलने जाने की बात कहकर घर से निकले थे। शाम को लगभग साढ़े छह बजे लोगों ने वार्ड स्थित तालाब में दोनों का शव देखा। मौके पर भीड़ जमा हो गई। इसी बीच बच्चों के स्वजन ने एक परिवार के लोगों पर हत्या कर बच्चों का शव फेंकने का आरोप लगाते हुए पहले उनके घर पर और फिर पुलिस पर पथराव किया। पथराव में चौकी इंचार्ज एस कुमार, कांस्टेबल प्रदीप यादव, रमांकात व अमरनाथ यादव घायल हो गए। तालाब से शवों को बाहर निकालकर कब्जे में लेने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। एसएपी ने बताया कि मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई होगी। अभी तहरीर नहीं मिली है। हालांकि शवों पर जख्म आदि के निशान नहीं मिले हैं।

घर में फंदे से लटका मिला युवक का शव

खड्डा थाना क्षेत्र के गांव सिसवा गोपाल में सोमवार शाम युवक का शव झोपड़ी में फंदे से लटका मिला।

गांव के कोईरी टोला निवासी 26 वर्षीय राहुल का शव फंदे से लटका देख स्वजन ने पुलिस को सूचना दी। एसआइ पीके सिंह ने शव का पंचनामा करवाया। मां रंभा देवी ने बताया कि बेटा राहुल सनकी किस्म का था। आए दिन शराब के नशे में पत्नी व मेरे साथ मारपीट करता था। सोमवार को चार शीशी दारु लेकर आया, जिसको पीने के बाद घर में आग लगा रहा था। पड़ोसियों ने रोका तो किसी तरह माना। बहू मीरा मेरे साथ खेत की तरफ गई थी। वापस लौटे तो उसको फंदे से लटका देखा। एसआइ ने बताया कि घरवालों व पड़ोसियों ने युवक को सनकी किस्म का बताया है। आए दिन उत्पात करता रहता था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी