ब्लाक प्रमुखों ने सीडीओ को सौंपा ज्ञापन

कुशीनगर में ब्लाक प्रमुख संघ के कार्यक्रम में मनरेगा योजना के तहत कराए जा रहे कार्यो का भुगतान समय से कराने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 01:32 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 01:32 AM (IST)
ब्लाक प्रमुखों ने सीडीओ को सौंपा ज्ञापन
ब्लाक प्रमुखों ने सीडीओ को सौंपा ज्ञापन

कुशीनगर : ब्लाक प्रमुख संघ कुशीनगर की गुरुवार को जिला मुख्यालय रवींद्रनगर स्थित सर्किट हाउस में बैठक हुई। इसमें गांवों के विकास से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक के बाद सीडीओ अनुज मलिक को ज्ञापन सौंप ब्लाक प्रमुखों ने मनरेगा योजना के तहत हुए कार्यों में पारदर्शिता व मजदूरों को शीघ्र भुगतान करने की मांग की।

पडरौना के ब्लाक प्रमुख आशुतोष सिंह बहुगुणा ने कहा कि अगर शासन मनरेगा योजना से जुड़े के कार्यों को क्षेत्र पंचायत को सौंपता है तो मजदूरों का शीघ्र भुगतान करने का भी आदेश जारी होना चाहिए। विशुनपुरा के प्रमुख विध्यवासिनी श्रीवास्तव ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनने वाले व्यक्तिगत व सामुदायिक शौचालयों की जिम्मेदारी क्षेत्र पंचायतों को मिलनी चाहिए। सीडीओ ने ब्लाक प्रमुख संघ की मांग को गंभीरता से लिया और उसे शासन स्तर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। ब्लाक प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष विशाल सिंह, खड्डा के प्रमुख शशांक दूबे, प्रमुख प्रतिनिधि गुड्डू राय, सुधीर राव, अजय तिवारी आदि मौजूद रहे।

बदहाल विद्युत व्यवस्था सुधारने के लिए अधिशासी अभियंता को ज्ञापन

विद्युत उपकेंद्र दुदही के गोड़रिया फीडर से अनियमित आपूर्ति से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने अनुराग राय के नेतृत्व में विभाग के अधिशासी अभियंता को संबोधित ज्ञापन एसएसओ को सौंपा।

ज्ञापन में बताया है कि उक्त फीडर से विशुनपुरा, बांसगांव, सरगटिया, खैरवा, गोड़रिया आदि ग्रामीण इलाकों में आपूर्ति होती है। प्रतिदिन तार गिरने, ओवरलोड व लो-वोल्टेज की समस्या से सुचारू आपूर्ति नहीं मिलती। गर्मी से लोग परेशान हैं, लेकिन जिम्मेदारों को उपभोक्ताओं की फिक्र नहीं है। यहां से आपूर्ति दो भाग में करने से लोड कम हो जाएगा और समस्या से निजात मिल सकेगी। सोहन कुमार, भरत साहनी, अंकित कुमार, जितेंद्र कुमार, मुकेश पटेल, सागर पटेल, सोहेल अंसारी, खुशबुद्दीन अंसारी आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी