भाजपा नेता ने सिपाही पर लगाया घूस लेने का आरोप

कुशीनगर के भाजपा के सेक्टर प्रभारी ने तरयासुजान थाने के एक सिपाही पर घूस लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक मामले में पैरवी करने थाने जाने पर सिपाह ने उन्हें बैठा लिया तथा दो हजार रुपये घूस लेने के बाद छोड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:16 PM (IST)
भाजपा नेता ने सिपाही पर लगाया घूस लेने का आरोप
भाजपा नेता ने सिपाही पर लगाया घूस लेने का आरोप

कुशीनगर : भाजपा के सेक्टर प्रभारी राधेश्याम श्रीवास्तव ने तरयासुजान थाने के बहादुरपुर पुलिस चौकी पर तैनात एक सिपाही पर दो हजार रुपये घूस लेने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत एसपी से करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

भाजपा नेता ने शिकायती पत्र में कहा है कि थाना क्षेत्र के बसडीला बुर्जुग गांव के रुदल बैठा को एक मुकदमे में गवाही के लिए बहादुरपुर चौकी पर तैनात सिपाही उग्रनाथ चौहान ने बुधवार को बुलाया और हिरासत में ले लिया। सिपाही से पूछा कि किस जुर्म में बंद किए हैं तो मुझ पर उग्र हो गया दो घंटे तक मुझे भी बैठाए रखा। दो हजार रुपये दिया तब जाकर छोड़ा। पुलिस अधीक्षक को फोन पर सिपाही की कारगुजारी बताई तो रुदल बैठा को भी छोड़ दिया। यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सीओ फूलचंद कन्नौजिया ने बताया कि मामला संज्ञान में है। वह खुद जांच करेंगे। आरोप सिद्ध होने पर कार्रवाई होगी।

पीड़िता ने दारोगा पर लगाया गंभीर आरोप

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के रामपुर खुर्द गांव की एक महिला ने थाने के एक दारोगा पर गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। एसपी ने सीओ खड्डा को मामले की जांच सौंपी है।

पीड़िता ने प्रार्थना पत्र में बताया है कि 28 नवंबर को सुबह 10 बजे वह अपने खेत में गेहूं की सिचाई करा रही थी। उसी दौरान गांव के कुछ लोग पहुंचे और अपशब्द कहने लगे। खेत में मौजूद बेटे-बेटी ने विरोध किया तो उन्होंने सभी को मारापीटा। मेरे शरीर पर कई जगह चोट लगी। चिकित्सकीय परीक्षण कराकर थाने में पहुंची और हल्का के दारोगा को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई की बजाय दारोगा ने अमर्यादित व्यवहार किया और गांव में जाने के लिए पैसे की मांग की। पीड़िता ने अधिकारियों से आरोपित दारोगा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। थानाध्यक्ष गिरिजेश उपाध्याय ने कहा कि महिला का आरोप निराधार है। प्रकरण की जांच सीओ को मिली है, जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी।

chat bot
आपका साथी