ट्रक की ठोकर से बाइक सवार छात्र की मौत

कुशीनगर के पटहेदवा थाने के सिंदुरिया गांव के समीप हुए हादसे में एक अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया घटना से आक्रोशित छात्रों ने जाम किया पटहेरिया-तुर्कपट्टी मार्ग एसडीएम के आश्वासन पर माने ट्रक चालक फरार।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:45 PM (IST)
ट्रक की ठोकर से बाइक सवार छात्र की मौत
ट्रक की ठोकर से बाइक सवार छात्र की मौत

कुशीनगर : पटहेरवा थाना क्षेत्र के सिदूरिया गांव के समीप पटहेरिया तुर्कपट्टी मार्ग पर बुधवार की सुबह नौ बजे ट्रक की ठोकर से बाइक सवार एक छात्र की मौत हो गई, उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों कालेज जा रहे थे। घटना की जानकारी मिलते ही कालेज के आक्रोशित छात्रों ने तुर्कपट्टी पटहेरिया मार्ग जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। इस दौरान दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा। घायल छात्र का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतक छात्र के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्षेत्र के ही गांव जवार भैंसहा निवासी 18 वर्षीय विशाल गोड़ व 19 वर्षीय अनूप गुप्त नवजीवन इंटरमीडिएट कालेज पटहेरवा में 10 वीं के छात्र हैं। दोनों बाइक से कालेज जा रहे थे। सिदूरिया गांव के समीप विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने ठोकर मार दिया। दोनों ट्रक के नीचे आ गए। विशाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अनूप घायल हो गया। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस घायल छात्र को सीएचसी फाजिलनगर ले गई। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

दुर्घटना की जानकारी होते ही कालेज के छात्र घटना स्थल पर नारेबाजी करते हुए मार्ग जाम कर दिए। एसएचओ अखिलेश कुमार सिंह के मनाने पर भी छात्र नहीं माने। पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता की मांग करने लगे। एसडीएम डा. सीएल सोनकर मौके पर पहुंचे और मृतक के स्वजन को सरकारी सहायता दिलाने व मामले में सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर छात्रों को शांत कराए। एसएचओ ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

दुर्घटना में युवक की मौत

तरयासुजान थाना क्षेत्र के गांव सलेमगढ़ के निकट फोरलेन पर अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से 17 वर्षीय आदित्य मिश्रा निवासी सलेमगढ़ नोनियापट्टी की मौत हो गई। दुर्घटना दो ट्रकों ओवरटेक करने के दौरान हुई।

युवक पैदल ही सड़क से जा रहा था। इसी दौरान गोरखपुर की तरफ जा रहे ट्रक ने दूसरे ट्रक को ओवरटेक किया जिससे युवक चपेट में आ गया। मौके पर ही मौत हो गई। चौकी प्रभारी बहादुरपुर धनंजय राय ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया कि टोल प्लाजा के सीसी फुटेज से ट्रक की पहचान की जा रही है।

स्कूल जा रहे भाई-बहन मार्ग दुर्घटना में घायल

कसया थाने के गांव रामबर चरगहां के समीप कसया-रामकोला मार्ग पर बुधवार को दोपहर में कार की ठोकर से स्कूटी सवार भाई-बहन गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया है। युवकों ने तीन किमी तक पीछा किया, लेकिन कार चालक भागने में सफल रहा। भठही निवासी राजकुमार व उसकी छोटी बहन प्रियंका कसया एक निजी विद्यालय में पढ़ते हैं। दोपहर में एक बजे स्कूल से स्कूटी से घर लौट रहे थे।

chat bot
आपका साथी