कोरोना को मात दे मरीजों की कर रहे सेवा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुबेरस्थान के चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी कोरोना काल में अपनी ड्यूटी को लेकर पूरी तरह मुस्तैद हैं। दायित्वों के निर्वहन के दौरान कई कर्मी संक्रमित भी हुए लेकिन कोरोना को मात देने में उन्होंने सफलता पाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:49 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 10:49 PM (IST)
कोरोना को मात दे मरीजों की कर रहे सेवा
कोरोना को मात दे मरीजों की कर रहे सेवा

कुशीनगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुबेरस्थान के चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी कोरोना काल में अपनी ड्यूटी को लेकर पूरी तरह मुस्तैद हैं। दायित्वों के निर्वहन के दौरान कई कर्मी संक्रमित भी हुए लेकिन कोरोना को मात देने में उन्होंने सफलता पाई। अस्पताल में सभी पूरी तरह अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। अस्पताल में मरीजों के इलाज में पूरे मनोयोग से लगा रहा। इस बीच सतर्कता भी पूरी तरह बरती, जिसका नतीजा रहा कि कोरोना की कई बार जांच कराई और हर बार रिपोर्ट निगेटिव आई। संक्रमण से बचाव के लिए हमेशा मॉस्क, दस्ताना, सैनिटाइजर आदि का प्रयोग कर संक्रमण को पास नहीं आने दिया।

बचाव व सतर्कता ही संक्रमण से बचने का बेहतर उपाय है। पूरे दिन मरीजों की इलाज करता हूं। सतर्कता के कारण ही खुद व स्वजनों को संक्रमित होने से बचाने में सफल हूं। आम आदमी को भी पूरी तरह सतर्कता बरतनी चाहिए। कोरोना कॉल में मरीजों का इलाज प्राथमिकता रहती है। साथ ही इस परिस्थिति में अपने को सुरक्षित रखना भी बड़ी चुनौती है। संक्रमितों का इलाज करते समय दो गज की दूरी व अपनी सुरक्षा का पूरा इंतजाम रखता हूं। इसी सजगता से महामारी की चपेट में नहीं आया। संक्रमितों के बीच रहना, उनकी नियमित जांच कर रिपोर्ट तैयार करना रोज की ड्यूटी है। सरकार की तरफ से जारी दिशा-निर्देश का पालन कर मैं खुद की सुरक्षा करता हूं। सजगता बरतकर इस महामारी को हराने में हम सफल हैं।

chat bot
आपका साथी