बरवाराजापाकड़-करमैनी मार्ग बदहाल, आवागमन दुश्वार

प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत करीब एक दशक पूर्व बने 7.560 किमी लंबे करमैनी-बरवा राजापाकड़ मार्ग की हालत दयनीय हो गई है। जगह-जगह उखड़ चुकी गिट्टियों के चलते सड़क पर जानलेवा गड्ढे बन चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:06 AM (IST)
बरवाराजापाकड़-करमैनी मार्ग बदहाल, आवागमन दुश्वार
बरवाराजापाकड़-करमैनी मार्ग बदहाल, आवागमन दुश्वार

कुशीनगर: प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत करीब एक दशक पूर्व बने 7.560 किमी लंबे करमैनी-बरवा राजापाकड़ मार्ग की हालत दयनीय हो गई है। जगह-जगह उखड़ चुकी गिट्टियों के चलते सड़क पर जानलेवा गड्ढे बन चुके हैं। बरसात के दिनों में इन गड्ढों में जल जमाव से वाहन सवार ही नहीं पैदल चलने वालों को भी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग की है। डॉ. वीरेंद्र सिंह ने कहा कि यह सड़क अत्यंत महत्वपूर्ण है। निर्माण के बाद उचित देखरेख के अभाव में अब यह पूरी तरह टूट चुकी है। अब इस पर चल पाना मुश्किल भरा काम हो गया है।

लल्लन वर्मा ने कहा कि एनएच 28 को पटहेरवा व फाजिलनगर से जोड़ने वाली एक मात्र मुख्य सड़क है। इस पर अब चलने लायक नहीं है। दुखद यह कि प्रशासन अथवा विभाग सुध लेने वाला नहीं है। हरकेश यादव उर्फ साधू बाबा ने कहा कि जगह-जगह सड़क की गिट्टियां उखड़ चुकी है। बरसात के दिनों में यह लोगों के लिए खतरनाक साबित हो रही है। पूर्व जिला पंचायत संजय पासवान ने विभागीय उपेक्षा का आरोप लगाते हुए ने सड़क मरम्मत तत्काल कराए जाने की मांग की। मरम्मत न होने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी। एक्सईएन हेमराज सिंह ने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों को ठीक कराने का कार्य हो रहा है। इस सड़क की मरम्मत भी शीघ्र करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी