अविनाश ने गोविद को दिखाया आसमान

विश्व हिंदू महासंघ गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मालीन महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि सेवा सप्ताह के रूप में मना रहा है। शुक्रवार को विहिम के जिलाध्यक्ष डा. कमलेश शाही ने सीएचसी में मरीजों के बीच फल बिस्किट व ड्राइफूड वितरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:46 PM (IST)
अविनाश ने गोविद को दिखाया आसमान
अविनाश ने गोविद को दिखाया आसमान

कुशीनगर: विकास खंड विशुनपुरा के सूरजनगर बाजार से रामकोला जाने वाली सड़क के किनारे स्थित प्राचीन विश्वकर्मा मंदिर पुरंदर छपरा खजुरिया परिसर में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए कुश्ती का आयोजन किया गया।

पहली कुश्ती गोरखपुर के पहलवान गोविद व सपहा के गोविद के बीच हुई। इसमें अविनाश ने गोविद को आसमान दिखा दिया। अन्य मुकाबलों में देवरिया के धर्मेंद्र ने पडरौना के राकेश को, महाराजगंज के चंदन ने नेपाल के मृत्युंजय को, बैद्यनाथपुर के मुकेश ने किशुनपट्टी के लालबाबू को, गोपालगंज के ब्रह्मा ने सुदर्शन देवरिया को चित किया। जबकि बच्चन यादव पडरौना व सुमंत यादव बभनौली की कुश्ती बराबर रही। इनके अलावा गोरखपुर, नेपाल, पडरौना, महाराजगंज, गोपालगंज, बिहार व क्षेत्रीय पहलवानों ने भी अपना दम-खम दिखाया। मुख्य अतिथि एसडीएम अरविद कुमार, विशिष्ट अतिथि कांग्रेसी नेता मनीष जायसवाल, पूर्व प्रमुख प्रतिनिधि गोल्डी जायसवाल, नीरज सिंह, डा. प्रभाकर मिश्र आदि ने पहलवानों का हाथ मिलाकर कुश्ती का शुभारंभ कराया। आयोजक हंसनाथ विश्वकर्मा, राजन विश्वकर्मा, ग्राम प्रधान मारकंडेय गुप्ता, राजेश शर्मा, दुर्गेश कुशवाहा ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन मुनीब गौतम ने किया। रेफरी की भूमिका सुरेंद्र यादव व रिजवान अंसारी ने संयुक्त रूप से निभाई।

मरीजों में फल बांट महंत अवेद्यनाथ की मनी पुण्यतिथि

विश्व हिंदू महासंघ गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मालीन महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि सेवा सप्ताह के रूप में मना रहा है। शुक्रवार को विहिम के जिलाध्यक्ष डा. कमलेश शाही ने सीएचसी में मरीजों के बीच फल, बिस्किट व ड्राइफूड वितरित किया। कहा कि ब्रह्मालीन महंत ने श्रीराम मंदिर आंदोलन और हिदू पुनर्जागरण आंदोलन के लिए महान कार्य किया था। मानव सेवा ही ईश्वर की आराधना है। इसी सेवा के माध्यम से उन्होंने समाज के अंतिम व्यक्ति को सनातन संस्कृति से जोड़ने का कार्य किया था। जिला उपाध्यक्ष राजकिशोर राव, भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकुल तिवारी, भाजपा नेता पुरषोत्तम, नागेंद्र गुप्ता, प्रिस पांडेय, प्रमोद पांडेय, आशिक अली आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी