कुशीनगर में 142 शिक्षकों को दिया गया नियुक्ति पत्र

कुशीनगर में सीएम के आनलाइन कार्यक्रम जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम वक्ताओं ने नए शिक्षकों से कहा कि वह अपने दायित्वों का निष्ठा के साथ निर्वहन करें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:07 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:07 AM (IST)
कुशीनगर में 142 शिक्षकों को दिया गया नियुक्ति पत्र
कुशीनगर में 142 शिक्षकों को दिया गया नियुक्ति पत्र

कुशीनगर : बेसिक शिक्षा विभाग में 6696 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से किया। कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी कक्ष में अधिकारियों समेत जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में जिले के 142 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने अपने कार्यकाल के चार वर्ष चार महीने के भीतर सवा चार लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दी है। बेसिक शिक्षा परिषद में तकनीक का प्रयोग करते हुए सुधार किया गया है। शिक्षा विभाग में डेढ़ लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती हुई। कोरोना संक्रमण काल में बच्चों का जीवन भी बचाना है। शिक्षा प्रक्रिया बाधित नहीं होने देनी है। उप्र बीज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेश्वर सिंह, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के प्रतिनिधि श्रीराम, डीएम एस राजलिगम तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी विमलेश कुमार ने पांच अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिया।

इसके बाद उदित नारायण इंटरमीडिएट कालेज में बेसिक शिक्षा विभाग में नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। उप्र बीज विकास निगम के उपाध्यक्ष ने कहा कि अब आप गुरु की श्रेणी में आ गए हैं। इसलिए अपने दायित्वों का निर्वहन करें। जिला पंचायत अध्यक्ष सावित्री जायसवाल ने नवनियुक्त अध्यापकों को बधाई दी। डीएम ने कहा कि शिक्षा हर एक व्यक्ति की जिदगी को प्रभावित करता है। छोटे बच्चे की जिदगी में बदलाव लाता है। आप सभी को गांवों में उच्च स्तर की शिक्षा देना है। कैसे देना है इस पर फोकस करें। आरके मौर्य के अलावा विभागीय सभी अधिकारी मौजूद रहे।

डा. संगीता बनीं सीनियर रेजीडेंट

खड्डा कस्बा की रहने वाली डा. संगीता जायसवाल का चयन सिद्धार्थनगर मेडिकल कालेज में सीनियर रेजिडेंट के रूप में हुआ है। सुभाषनगर मोहल्ला निवासी अमर जायसवाल की पुत्री डा. संगीता का चयन साक्षात्कार के माध्यम से हुआ है।

chat bot
आपका साथी