तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे एंबुलेंस चालक

कुशीनगर में तीसरे दिन भी एंबुलेस चालकों की हड़ताल से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा हलांकि जिला प्रशासन ने किसी तरह बीस एंबुलेंसों की सेवा बहाल की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:30 AM (IST)
तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे एंबुलेंस चालक
तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे एंबुलेंस चालक

कुशीनगर : एंबुलेंस चालकों की सोमवार से शुरू हड़ताल तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। इसकी वजह से एंबुलेंस के पहिए थमे रहे तो मरीज व उनके तीमारदार परेशान रहे। दुर्घटना के शिकार व गंभीर रोग से पीड़ित मरीजों को लेकर स्वजन इधर-उधर भटकते रहे।

कलेक्ट्रेट कार्यालय के समक्ष बुद्धा पार्क पर आंदोलनकारी अपने-अपने वाहनों को खड़ी कर मांगों को लेकर सरकार विरोधी नारेबाजी करते रहे। चालकों के आंदोलन का समर्थन करते सपा नेता राजेश राव उर्फ बंटी ने कहा कि सरकार निजी कंपनियों के हाथों की कठपुतली बनी हुई। एंबुलेंस कर्मचारी संघ अध्यक्ष रणबीर यादव ने कहा कि निजी कंपनी द्वारा कर्मचारियों की मनमाने तरीके से छंटनी की जा रही है, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी चालकों व सहायकों को सरकार स्थायी करते हुए बकाया मानदेय अविलंब दिलाए। उपाध्यक्ष रविद्र तिवारी, सुरेंद्र यादव, कृष्णपाल, दिलीप, विपुल आदि चालक उपस्थित रहे।

अस्पतालों पर देर रात वार्ता के बाद पहुंची 20 एंबुलेंस

डीएम एस राजलिगम के निर्देश पर मंगलवार की देर रात एडीएम विध्यवासिनी राय ने आंदोलनकारियों से वार्ता की, जिसके बाद 108 की 20 एंबुलेंस को सभी सीएचसी व पीएचसी पर भेजा गया। इस दौरान एंबुलेंस सेवा के जिला प्रोग्राम मैनेजर प्रभाकर यादव समेत पुलिस फोर्स मौजूद रही। इसके बाद चालक एंबुलेंस लेकर जिला अस्पताल, सीएचसी कसया, तमकुहीराज, हाटा, सेवरही, मथौली, सुकरौली, खड्डा, रामकोला, कप्तानगंज आदि स्थानों पर पहुंचे।

विद्युत कर्मचारी से दु‌र्व्यवहार का आरोप, तहरीर

कसया थाना क्षेत्र के कसया-गोरखपुर मार्ग पर स्थित लोहियवा पुल के समीप एक हास्पिटल के बगल में रहने वाले व्यक्ति द्वारा विद्युत उपकेंद्र कुशीनगर में तैनात कर्मचारी से बुधवार को दु‌र्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। कर्मी अजय कुमार गोंड ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी