लापरवाही के आरोप में प्रभारी चिकित्साधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि

कुशीनगर में टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ ने कोटवा पीएचसी व सीएचसी का जायजा लिया जिसमें विभागीय कार्यक्रमों में लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 11:42 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 11:42 PM (IST)
लापरवाही के आरोप में प्रभारी चिकित्साधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि
लापरवाही के आरोप में प्रभारी चिकित्साधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि

कुशीनगर : टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण करने बुधवार को निकले सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने खड्डा व कोटवा पीएचसी व सीएचसी का जायजा लिया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों में लापरवाही पाए जाने के आरोप में स्पष्टीकरण मांगते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.संतोष गुप्ता को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है।

सीएमओ ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में गंदगी देख संबंधित कर्मचारियों को फटकार लगाई। चेताया कि व्यवस्था में सुधार करें अन्यथा कार्रवाई होगी। डा.संतोष गुप्ता के पास खड्डा व कोटवा दोनों अस्पताल का प्रभार है। सीएमओ ने बताया कि टीकाकरण,नसबंदी व अन्य कार्यों में लापरवाही को लेकर प्रभारी चिकित्साधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान उन्होंने प्रधान व ग्रामीणों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। 17181 लोगों का हुआ टीकाकरण कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान में बुधवार को जिले के 273 केंद्रों पर 17183 लोगों का टीकाकरण हुआ। जिसमें 4417 को प्रथम व 12766 को द्वितीय डोज दी गई। 18 प्लस में 3357 को प्रथम व 9364 को द्वितीय, 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 1060 को प्रथम व 3402 का द्वितीय डोज शामिल है। जबकि कलस्टर अप्रोच में 18 प्लस व 45 प्लस में स्थिति शून्य रही। सहायक शोध अधिकारी विनोद शाह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव टीकाकरण है। इसलिए नजदीकी केंद्र पर टीका लगवाएं। बताया कि गुरुवार को सभी केंद्रों पर टीकाकरण होगा।

--

नहीं मिला कोई संक्रमित

कुशीनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले डेढ़ महीने में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई। बुधवार को मिली 1357 की जांच रिपोर्ट में सभी निगेटिव मिले। एक्टिव केस शून्य है। सीएमओ डा. सुरेश पटारिया ने बताया कि अब जनपद में कोई भी संक्रमित नहीं है। शिविर में 250 लोगों का किया गया नेत्र परीक्षण

विकास खंड खड्डा के कोपजंगल प्राथमिक विद्यालय में ग्राम प्रधान यशवंत कुशवाहा की देखरेख में एक निजी हास्पिटल की ओर से बुधवार को निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 258 लोगों की आंखों की जांच की गई। इनमें से 55 लोगों की आंखों में मोतियाबिद की शिकायत मिली।

डा. अमित मिश्रा के नेतृत्व में सुबह दवा, जांच मशीन व आधा दर्जन स्वास्थ्यकर्मियों के साथ टीम प्राथमिक विद्यालय में पहुंची। जांच के बाद लोगों में ड्राप, टेबलेट आदि का वितरण किया गया। टीम में आफताब अहमद, दीपक कुमार, आरिफ अली, ममता आदि शामिल रहे। बीडीओ के निरीक्षण में बंद मिले दो टीकाकरण केंद्र

विकास खंड तमकुही के बीडीओ अधिकारी बब्बन राय बुधवार को टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किए। इस दौरान डूभा व हरिहरपुर गांव के टीका केंद्र बंद मिले। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग को रिपोर्ट भेज दी है। बीडीओ ने बताया कि संबंधित टीकाकरण केंद्र पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी भी उपस्थित नहीं थे। यह घोर लापरवाही है।

chat bot
आपका साथी