अन्न महोत्सव की तैयारी को लेकर प्रशासन सजग

कुशीनगर में अन्न महोत्सव के आयोजन को लेकर अधिकारी गंभीरता से कार्य कर रहे हैं इसके लिए कोटेदारों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:19 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:19 AM (IST)
अन्न महोत्सव की तैयारी को लेकर प्रशासन सजग
अन्न महोत्सव की तैयारी को लेकर प्रशासन सजग

कुशीनगर : पांच अगस्त को अन्न महोत्सव की तैयारी को लेकर प्रशासन सजग है। सभी तहसीलों के कोटेदारों संग बैठक कर कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एसडीएम अरविद कुमार ने तहसील सभागार में कोटेदारों संग बैठक की। पीएम नरेंद्र मोदी की वीडियो कांफ्रेंसिग में कार्डधारकों को रूबरू कराने, कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत 100-150 कार्डधारकों को बैठने की व्यवस्था करने पर चर्चा हुई।

एसडीएम ने कहा कि अन्न महोत्सव में सौ से डेढ़ सौ कार्डधारकों को प्रति यूनिट पर पांच किग्रा के हिसाब से बैग में खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। वीडियो कांफ्रेंसिग के लिए कोटे की सभी दुकानों पर टीवी या प्रोजेक्टर की व्यवस्था करनी होगी। बारिश के दौरान पंचायत भवन या अन्य सरकारी भवनों में बैठने की व्यवस्था कराई जाएगी। तहसीलदार कृष्ण गोपाल त्रिपाठी, नायब तहसीलदार डा. रवि कुमार यादव, पूर्ति निरीक्षक रविद्र प्रताप सिंह मौजूद रहे।

सुधियानी में होगा अन्न महोत्सव का शुभारंभ

कप्तानगंज के एसडीएम देशदीपक सिंह की अध्यक्षता में तहसील सभागार में कोटेदारों के साथ हुई बैठक में तय हुआ कि कप्तानगंज ब्लाक के सुधियानी गांव में अन्न महोत्सव का शुभारंभ किया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि सभी कोटेदार अपनी-अपनी दुकान में लाइव प्रसारण के लिए टीवी लगाएंगे। पूर्ति निरीक्षक दुर्गादत्त ने बताया कि प्रत्येक दुकानदार को 30-30 बैग दिया जाएगा। गणेश कुमार, बिकाऊ सिंह, निर्दोष साहनी, सत्यनारायण आदि मौजूद रहे।

विकास के लिए ईमानदारी से कार्य करें पंचायत प्रतिनिधि

मंगलवार की देर शाम दुदही विकास खंड के धर्मपुर पर्वत गांव की प्रधान मनीषा मिश्रा के संयोजकत्व में सम्मान समारोह आयोजित हुआ। समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल ने कहा कि पंचायती राज अधिनियम ने पंचायतों के सर्वांगीण विकास की जिम्मेदारी चुने गए पंचायत प्रतिनिधियों को दी है। ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन कर गांव के विकास पर फोकस करें।

विशिष्ट अतिथि भाजपा के व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सीए ओपी मिश्र ने कहा कि भाजपा सरकार में पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान बढ़ा है। किसान नेता सियाशरण उर्फ सप्पू पांडेय ने कहा कि भारत किसानों का देश है, इसलिए किसान हित में पंचायतों को योजना बनाकर आगे आना होगा। प्रमुख प्रतिनिधि लल्लन गोंड, पूर्व प्रमुख गिरिजेश जायसवाल, सदाशिव मणि त्रिपाठी आदि ने संबोधित किया। प्रगतिशील किसान हरिगोविद मिश्र ने माल्यार्पण कर अतिथियों को सम्मानित किया। मंटू बाबा, पूर्व प्रधान प्रेमचंद कुशवाहा, शुकरुल्लाह अंसारी, पुष्पेंद्र सिंह, वीर बहादुर कुशवाहा, श्रीवेलास सिंह, विशुन कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी