एडीएम ने झाड़ू लगाकर किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

कुशीनगर के सेवरही में स्वछता पखवारा के तहत वार्ड व सार्वजनिक स्थलों को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए गए साथ ही नागरिकों व सभासदों को स्वछता के प्रति जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:51 PM (IST)
एडीएम ने झाड़ू लगाकर किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ
एडीएम ने झाड़ू लगाकर किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

कुशीनगर : एडीएम देवी दयाल वर्मा ने सेवरही उपनगर के जानकी नगर वार्ड में सड़क पर झाड़ू लगाकर शनिवार को विशेष स्वच्छता पखवारा का शुभारंभ किया। नागरिकों व सभासदों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

एडीएम ने कहा कि विशेष अभियान के तहत उपनगर को क्लीन सिटी बनाने पर जोर दिया जा रहा है। इसमें लोगों के सहयोग की आवश्यकता है। उपनगरवासी यदि सफाई को लेकर संजीदगी दिखाएंगे तो निश्चित ही प्रशासन अपने अभियान में सफल हो जाएगा। नगर पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर विश्वकर्मा ने कहा कि सफाई व्यवस्था के लिए शासन से तय गाइडलाइन का पालन कराया जाता है। सफाईकर्मियों को सख्त हिदायत दी गई है कि नगर के वार्ड व सार्वजनिक स्थल पर कहीं भी कूड़ा-करकट नहीं होना चाहिए। लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई तय है। अधिशासी अधिकारी अंबरीष सिंह ने कहा कि नगर को पूर्णतया स्वच्छ बनाने के लिए प्रतिदिन सफाई कर्मियों की टोली बनाकर वार्डों की सफाई कराई जाती है। सभासद शैलेंद्र मद्धेशिया, मनोज जायसवाल, अजय जायसवाल, बैजनाथ वर्मा, दीपक कुमार जायसवाल, सभासद पति रिकू गौतम, राम निहोरा यादव, मारकंडेय वर्मा, अरशद, रमाशंकर वर्मा, आशीष वर्मा, मनोज शर्मा, इमरान अजमेरी, मनोनीत सभासद बृजभूषण मिश्र, धनंजय तिवारी, मोती जायसवाल, मनोज चौरसिया, अंगद वर्मा, विनय तिवारी आदि मौजूद रहे।

प्रमुख जगहों की हुई सफाई

खड्डा: एसडीएम उपमा पांडेय के नेतृत्व में शनिवार को वृहद सफाई अभियान चलाया गया। ईओ देवेश मिश्रा की देखरेख में नगर पंचायत के कर्मचारी, सफाईकर्मी, सभासद और सामाजिक कार्यकर्ता हाथों में झाड़ू लेकर निकले। उन्होंने महाराणा प्रताप चौराहे से स्टेट बैंक तिराहे तक सफाई कर आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

एसडीएम ने कहा कि स्वच्छता से हमारा शरीर, दिमाग, कपड़े, घर, आसपास और कार्यक्षेत्र साफ और शुद्ध रहते हैं। बेहतर स्वास्थ्य के लिए सफाई बेहद जरुरी है। भाजपा नेता रोशनलाल भारती, लिपिक राजेंद्र गुप्ता, सभासद इंदू देवी, शिवशंकर गुप्त, भगवती शरण पांडेय, मधोक गुप्ता, अजीत सिंह, प्रिस मद्धेशिया, कैलाश भारती, चंद्रप्रकाश तिवारी, राजेश्वर सिंह, अंजनी शुक्ला, अजय जायसवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी