मुसहरों के समग्र विकास को बनेंगी कार्य योजनाएं

मुसहरों के समग्र विकास को बनेंगी कार्य योजनाएं
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 11:30 PM (IST) Author: Jagran

कुशीनगर: कसया तहसील क्षेत्र के मुसहर समुदाय की दशा शीघ्र ही सुधरेगी। मुसहरों की समस्याओं को लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोहरा ने तहसील में अधिकारियों संग बैठक की और उनके समग्र विकास के लिए कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बीएसए विमलेश कुमार को मुसहर बच्चों की शिक्षा से जुड़ी विशेष कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी कहा कि बच्चों को स्कूल तक लाने, मिड डे मील, पुष्टाहार, स्वच्छता आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। परियोजना निदेशक व जिला पंचायत राज अधिकारी को मुसहर बाहुल्य क्षेत्रों में विकास योजनाओं को लागू करने में वरीयता देने के लिए निर्देशित किया। ग्रामोद्योग विभाग व नगरपालिका के अधिकारियों से युवाओं व महिलाओं को रोजगार से जोड़ने की कार्ययोजना प्रस्तुत करने को कहा। कसया तहसील के मैनपुर, कुड़वा दिलीपनगर, कोल्हुआ, धुरिया, करमैनी प्रेमवलिया, अंध्या, बनकटा, कोईलसवां, सपहां गांवों में मुसहर रहते हैं। उनको आवास, पेयजल आदि योजनाओं का लाभ तो मिल रहा है परंतु शिक्षा, रोजगार आदि से अभी दूर हैं। अधिशासी अधिकारी प्रेमशंकर गुप्त, ग्राम प्रधान भागवत यादव, शभू कुशवाहा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.