कुशीनगर में पाक्सो एक्ट का आरोपित गिरफ्तार

कुशीनगर के कसया थाने के गोला बाजार में घूम रहे पाक्से एक्ट के आरोपित को पुलिस ने उस समय पकड़ लिया जब वह पुलिस को देखते ही भागने लगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:32 PM (IST)
कुशीनगर में पाक्सो एक्ट का आरोपित गिरफ्तार
कुशीनगर में पाक्सो एक्ट का आरोपित गिरफ्तार

कुशीनगर : कसया पुलिस ने शनिवार को नगर के गोला बाजार से पाक्सो एक्ट के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। एसएचओ अनिल कुमार उपाध्याय मातहतों संग रात में गश्त पर थे। सूचना मिली कि गोला बाजार में एक संदिग्ध युवक मौजूद है। पुलिस टीम तत्काल बाजार में पहुंच जांच में जुट गई। पुलिस देख एक युवक भागने लगा। दौड़ाकर पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसकी पहचान संजय पासवान निवासी परसहवा थाना कसया के रूप में हुई। एसएचओ ने बताया कि संजय पाक्सो एक्ट में वांछित था। घटना के बाद से ही वह फरार चल रहा था। पुलिस को उसकी सरगर्मी से तलाश थी।

झूठी निकली अपहरण की घटना, रुपये के लिए खुद ही रची थी कहानी

अपहरण की झूठी सूचना देने वाले युवक को कसया पुलिस ने शनिवार रात को बस स्टेशन परिसर से सुरक्षित बरामद कर लिया। पूछताछ में युवक ने सच्चाई बयां कर दी। बताया कि स्वजन से पैसे के लिए उसने अपने अपहरण की झूठी कहानी तैयार की।

सुग्रीव यादव निवासी लेदी फारम रामचंद्रही थाना निचलौल जिला महराजगंज कसया में किराए का कमरा लेकर कपड़े का व्यापार करता है। चार दिन पूर्व घर के लोगों ने जब उससे संपर्क किया तो उसका मोबाइल बंद मिला। देर रात को उसके नंबर से उसके छोटे भाई के मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने सुग्रीव का अपहरण होने तथा पांच लाख रुपये फिरौती मांगी। सुग्रीव के स्वजन कसया थाने पहुंच इसकी सूचना दिए। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई। एसएचओ ने बताया कि उसे सकुशल बरामद कर लिया गया। घर वालों से पैसे लेने के लिए उसने यह झूठी कहानी बनाई थी। उसके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कल न्यायालय में पेश किया जाएगा।

विद्यालय में चोरी

अहिरौली बाजार थाने के गांव सोनबरसा उत्तरी टोला स्थित प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार रात चोरी हो गई। प्रधानाध्यापक कुंवर मनोज ने पुलिस को तहरीर दी है।

तहरीर के अनुसार शुक्रवार शाम को नियत समय पर विद्यालय बंद कर शिक्षक घर चले गए। शनिवार सुबह विद्यालय खुला तो कार्यालय व रसोई घर का ताला टूटा था और उसमें से सामान गायब थे।

chat bot
आपका साथी