कुशीनगर में ट्रक व पिकअप से 818 बोरी नेपाली मटर बरामद

कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र में बरामद मटर की कीमत 25 लाख रुपये से अधिक पुलिस ने कस्टम को रिपोर्ट भेजकर दी मामले की जानकारी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:37 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:37 AM (IST)
कुशीनगर में ट्रक व पिकअप से 818 बोरी नेपाली मटर बरामद
कुशीनगर में ट्रक व पिकअप से 818 बोरी नेपाली मटर बरामद

कुशीनगर :एडीएम-एएसपी के नेतृत्व में पुलिस प्रशासनिक टीम ने रविवार रात को खड्डा क्षेत्र में छापेमारी कर एक ट्रक तथा तीन पिकअप से 818 बोरी नेपाली मटर बरामद की। मामला कस्टम का होने के कारण कारोबारियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने इसकी रिपोर्ट संबंधित विभाग को भेज दी है। मटर पुलिस के कब्जे में है। मटर की कीमत लगभग 25 लाख रुपये बतायी जा रही है।

बिहार बार्डर के गांव लखवा में चीन व नेपाल की वस्तुएं होने की सूचना पर एएसपी एपी सिंह तथा एडीएम विध्यवासिनी राय के नेतृत्व में टीम ने रात करीब 11 बजे गांव के इम्तेयाज के यहां छापेमारी की। घर में नेपाली मटर मिलने के बाद टीम ने इम्तेयाज से पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर ट्रक से बड़ी मात्रा में नेपाली मटर की खेप बरामद हुई। टीम ने रात में ही खड्डा कस्बा निवासी बलवंत उर्फ रिकू जायसवाल के घर भी छापेमारी की। जहां पिकअप पर लोड नेपाली मटर की खेप बरामद हुई। टीम ट्रक व पिकअप को थाने ले गई। कार्रवाई के दौरान कुल 818 बोरी मटर बरामद हुई। इम्तेयाज व बलवंत से पूछताछ के बाद पुलिस ने बरामद खेप की रिपोर्ट तैयार कर कस्टम विभाग को भेज दी। यहां बता दें कि बार्डर क्षेत्र में नेपाल के रास्ते मटर व मसाले की तस्करी का खेल काफी समय से चल रहा है।

एएससी एपी सिंह ने कहा कि यह मामला कस्टम से जुड़ा है, बरामदगी की रिपोर्ट तैयार कर कस्टम विभाग को भेज दी गई है। कस्टम विभाग इसकी जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करेगा। मटर से रासायनिक है या प्राकृतिक इसकी जानकारी नहीं चल पाई है।

तेजगति अनियंत्रित बोलेरो घर की दीवार से टकराई, महिला घायल पडरौना-समउर मार्ग पर पटहेरवा थाना क्षेत्र के सिदूरिया गांव के समीप तेजगति बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे घर की दीवार से टकरा गई। संयोग ठीक था कि घटना के समय घर में कोई नही था। बोलेरो में सवार प्रसव पीड़ित महिला घायल हो गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायल महिला को बोलेरो से निकलवाकर सीएचसी फाजिलनगर पहुंचाया।

विशुनपुरा थाना क्षेत्र के इनरपट्टी गांव से एक प्रसव पीड़ित महिला को स्वजन इलाज के लिए बोलेरो से फाजिलनगर ले जा रहे थे। जैसे ही बोलेरो सिदूरिया गांव के पास मोड़ पर पहुंची कि तेजगति से विपरीत दिशा से आ रहे पिकअप को बचाने के प्रयास में चालक बोलेरो से नियंत्रण खो दिया और सड़क के किनारे स्थित नथुनी यादव के घर की दीवार से टकरा गई। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है। बोलेरो में सावर अन्य लोग सुरक्षित हैं।

chat bot
आपका साथी