कुशीनगर में 24 घंटे में 50 एमएम बारिश, सड़कों पर जलभराव

कुशीनगर में मौसम ने दिखाया तेवर तो बारिश की वजह से जनजीवन हो गया अस्त व्यस्त सड़कों पर आवागमन में दिक्कत ग्रामीण इलाकों में कीचड़ से पटी सड़कें बढ़ा रहीं परेशानी।

JagranWed, 16 Jun 2021 12:43 AM (IST)
कुशीनगर में 24 घंटे में 50 एमएम बारिश, सड़कों पर जलभराव

कुशीनगर: जिले के नगरीय व ग्रामीण इलाकों में मंगलवार को दूसरे दिन भी बारिश होती रही। इससे जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। 24 घंटे में कुशीनगर जिले में 50 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है। सबसे अधिक हाटा तहसील क्षेत्र में बारिश रिकार्ड की गई। जिले में स्थित नदियों का जलस्तर भी बढ़ने लगा है। लगातार बारिश से नगर के कठकुइयां रोड पर जलभराव हो गया है।

नगर के कठकुइयां मोड़ और सिधुआ बाजार में जलनिकासी न होने से मुख्य मार्ग पर जलभराव हो गया है। इससे वाहन चालकों की परेशानी बढ़ गई है तो बाइक व साइकिल से आना-जाना मुश्किल हो गया है। सड़क के किनारे के दुकानदारों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सिधुआ बाजार के शिवम गुप्ता, रूदल गुप्ता, मनोज कुमार, भोला चौधरी, सीताराम आदि ने कहा कि जलनिकासी व्यवस्था ठीक न होने से बाजार में आने-जाने वालों को दुर्गति झेलनी पड़ रही है।

विजयपुर चौराहे पर पानी भरने से ग्रामीणों में आक्रोश

मोतीचक विकास खंड के पुरैनी गांव के विजयपुर चौराहे पर बारिश का पानी भर गया है। जलभराव से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है, इससे राहगीरों व दुकानदारों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है। इस सड़क से मुसहरी, बेलवनिया, राजपुर, चरगहां, पठानपट्टी, पुरैनी, सोहनपुर, सिधावे, रगड़गंज, मथौली, रामनगर, लुचवापुर आदि गांवों के लोगों का आना-जाना होता है। जहां बाजार लगता है, वहां सड़क की स्थिति सर्वाधिक खराब है।

तहसीलवार रिकार्ड की गई बारिश एमएम में

पडरौना सदर- 10.00

कसया- 24.00

हाटा- 90.00

तमकुहीराज- 15.00

कप्तानगंज- 44.00

खड्डा- 08.75

अपर जिलाधिकारी विंध्यवासिनी राय ने कहा कि बारिश के चलते ग्रामीण इलाकों में जलभराव की समस्या है, इसका समाधान कराया जाएगा। नगरीय क्षेत्र में जलनिकासी का मुकम्मल इंतजाम करने का निर्देश दिया जा चुका है।

बारिश के पानी से जल जमाव, लोगों को परेशानी

सेवरही में मानसून की पहली बारिश ने तहसील क्षेत्र में जल निकासी व्यवस्था की पोल खोल दी है। जगह जगह जलजमाव से ग्रामीण दुश्वारी में हैं। सिसवा बाजार संवाददाता के अनुसार सेवरही ब्लाक के बीरवट कोन्हवलिया गांव के पश्चिम टोला में जल जमाव से संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बढ़ गई है। राधा साह, ललन मिश्र, संतोष शर्मा, रामायण सिंह आदि के घरों में बरसात का पानी घुस गया है। इन्होंने नाली निर्माण व सफाई व्यवस्था ठीक कराए ने की मांग की है।

दुदही ब्लाक मुख्यालय में दो फीट पानी भरा

दुदही विकास खंड के क्षेत्र पंचायत के द्वारा विकास कार्यों के लिए एक करोड़ रुपये जिम्मेदारों ने खर्च कर दिए मगर ब्लॉक मुख्यालय से पानी निकालने की व्यवस्था नहीं की सकी। यहां परिसर में दो फीट पानी भर गया है। फरियादी गेट से लौट गये। प्रधान जयप्रकाश यादव ने बीडीओ संदीप कुमार सिंह से पानी निकलवाने की मांग की मगर जिम्मेदार कार्रवाई से मुकर गए।

सड़क जलमग्न, राहगीर परेशान

विशुनपुरा से बांसगांव जाने वाली सड़क पर जल जमाव से आवागमन मुश्किल हो गया है। एक तो यह सड़क पहले से ही टूट गई है उपर से बरसात का पानी सड़क पर जमा हो जाने से स्थिति खतरनाक हो गई है। मुनीब सिद्दीकी, जाकिर खान, फारुख खान, वजीर अंसारी, नियामतुल्लाह अंसारी, सुनील तिवारी, प्रभुनाथ गोस्वामी आदि ने सड़क निर्माण व जल निकासी व्यवस्था सुनिश्चित कराने की मांग की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.