स्वास्थ्य शिविर में 250 मरीजों की हुई जांच, दी गई दवा

कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भाजपा ने स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जिसमें मरीजों की जांच करने के साथ ही दवाएं भी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:27 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:27 AM (IST)
स्वास्थ्य शिविर में 250 मरीजों की हुई जांच, दी गई दवा
स्वास्थ्य शिविर में 250 मरीजों की हुई जांच, दी गई दवा

कुशीनगर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा की ओर से चलाए जा रहे सेवा व समर्पण अभियान के दूसरे दिन शनिवार को विशुनपुरा ब्लाक के पटेरा खुर्द गांव के काली मंदिर परिसर में निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 250 मरीजों की जांच कर दवा का वितरण किया गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुरेश पटारिया के निर्देश पर विशुनपुरा सीएचसी की स्वास्थ्य टीम ने शामिल डा. एपी राय, डा. वीके सिंह, एएनएम रेनू मिश्रा, मंजू शिविर में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। शिविर के बाद भाजपा पिपरा मंडल के अध्यक्ष महेश रौनियार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान चलाया। मंडल मंत्री बालदीश शर्मा, शक्ति केंद्र संयोजक सूर्यभान मिश्रा, बूथ अध्यक्ष शिवनाथ दूबे, मंडल उपाध्यक्ष अनिल राय, नित्यानंद पांडेय, सफाईकर्मी दीनानाथ गौतम, दयानंद कुशवाहा, राजू यादव, रणजीत शर्मा, मनोज कुशवाहा, लालमति आदि ने गांव की सड़कों व सार्वजनिक स्थलों की सफाई की।

प्रभारी चिकित्साधिकारी सहित 21 कर्मचारियों का कटेगा वेतन

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज का शनिवार को एसडीएम कोमल यादव ने निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी समेत 21 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। सभी का एक दिन का वेतन काटने और विभागीय कार्यवाही करने की संस्तुति की है।

दोपहर 12 बजे सीएचसी में पहुंचे एसडीएम ने कोविड टीकाकरण कक्ष, पैथालाजी, नेत्र परीक्षण कक्ष, इंसेफ्लाइटिस वार्ड, इमरजेंसी कक्ष, पीआइसीयू का जायजा लिया। यहां मिली कमियों को तत्काल सुधारने की हिदायत कर्मचारियों को दी। दवा कक्ष में स्टाक रजिस्टर का अवलोकन करने के बाद एसडीएम ने उपस्थिति पंजिका देखी। उसमें प्रभारी चिकित्साधिकारी समेत 21 कर्मचारी अनुपस्थित थे। प्रसव के लिए आई महिलाओं से बातचीत कर अस्पताल से मिलने वाले फल, भोजन और दवा की जानकारी ली। परिसर में बेतरतीब रखी गाड़ियों को हटाने का निर्देश दिया। गंदगी मिलने पर कर्मचारियों को सफाई करने का निर्देश दिया। सोमली गांव की बीमार बुजुर्ग मेवाती देवी से दवा के संबंध में जानकारी ली। एसडीएम ने कहा कि निरीक्षण के दौरान जो कर्मचारी अनुपस्थित मिले हैं, उनका वेतन काटने और विभागीय कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी