एयरपोर्ट फोरलेन मार्ग के लिए 15 किसानों ने किया बैनामा

कुशीनगर एयरपोर्ट तक जाने के लिए फोरलेन सड़क के निर्माण के लिए प्रशासन ने किसानों से उनकी भूमि रजिस्ट्री कराई किसानों को जमीन का मुआवजा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:10 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:10 AM (IST)
एयरपोर्ट फोरलेन मार्ग के लिए 15 किसानों ने किया बैनामा
एयरपोर्ट फोरलेन मार्ग के लिए 15 किसानों ने किया बैनामा

कुशीनगर : कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का पीएम के हाथों उद्घाटन और केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिया की ओर से विमानों के उड़ान की तिथि घोषित करने के बाद हर कार्य में तेजी आ गई है। मंगलवार को टर्मिनल को राष्ट्रीय मार्ग से जोड़ने के लिए बन रहे फोरलेन मार्ग के निर्माण के लिए तहसील प्रशासन ने भलुही मदारी पट्टी पिपरहियां के 15 किसानों का .009445 हे. बैनामा कराया।

इन किसानों को शासन से तय मुआवजा के प्रतिकर की कुल धनराशि छह लाख 89 हजार 445 रुपये उनके बैंक खाते में भेज दी गई। सारी प्रक्रिया तहसीलदार मंधाता सिंह व निबंधन अधिकारी संतकुमार रावत ने पूरी कराई। सहयोग लेखपाल निलेश रंजन राव, प्रभारी राजस्व निरीक्षक योगेंद्र गुप्त ने किया। किसानों ने प्रमुख रूप से वसीउल हसन, राशिद, मुमताज, एजाज, सज्जाद, इरशाद, आफताब आदि उपस्थित रहे।

एसडीएम ने की छापेमारी, पांच दुकानों से लिए नमूने

आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन व डीएम के निर्देश पर मिलावटी खाद्य पदार्थों को लेकर चलाए जा रहे अभियान के क्रम में मंगलवार को एसडीएम सदर कल्पना जायसवाल के नेतृत्व में नगर के पांच दुकानों पर छापामारी कर खाद्य पदार्थाें के नमूने लिए गए। नगर के सुभाष चौक, रामकोला रोड व रविद्र नगर धूस से छेना की मिठाई, पनीर, मदर डेरी फुल क्रीम मिल्क के नमूने एकत्रित कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सतीश कुमार, बृजेश कुमार, अमित कुमार राना मौजूद रहे। अभिहित अधिकारी मानिक चन्द्र सिंह ने बताया कि दिवाली व छठ त्योहार के मद्देनजर अभियान चलाकर खाद्य सामग्रियों की जांच की जा रही है। प्रयोगशाला से रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी