कुशीनगर में 1201 लोगों को लगी वैक्सीन

कुशीनगर के 18 स्वास्थ्य केंद्रों पर 499 लोगों को पहली व 702 को दी गई दूसरी डोज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने किया केंद्रों का निरीक्षण।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:41 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:41 AM (IST)
कुशीनगर में 1201 लोगों को लगी वैक्सीन
कुशीनगर में 1201 लोगों को लगी वैक्सीन

कुशीनगर : जिले के 18 वैक्सीनेशन केंद्रों पर मंगलवार को 1201 लोगों का टीकाकरण हुआ। इसमें प्रतिरक्षित 702 को दूसरी व 499 को पहली डोज दी गई। 2300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रहा।

तमकुहीराज सीएचसी पर रेनू तिवारी व विनय तिवारी आदि ने टीका लगवाया। अस्पतालों पर भ्रमण कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मातहतों को जरूरी निर्देश देते रहे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वैक्सीन लगवाने में विलंब न करें। तत्काल अपने नजदीकी केंद्र पर जाएं और वैक्सीन की दूसरी डोज भी लें।

तत्काल दें सूचना

सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने कहा कि प्रतिरक्षित व्यक्ति को यदि बेचैनी या किसी भी तरह की समस्या होती है तो निकटतम स्वास्थ्य अधिकारियों, एएनएम और आशा को सूचना तत्काल दें, सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

टीम ने किया संक्रमितों का स्वास्थ्य परीक्षण

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाटा की तीन आरआर टीम द्वारा मंगलवार को कोविड मरीजों के घर भ्रमण कर उनकी सेहत की जानकारी ली गई। टीम ने मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच की और जागरूकता बरतने की अपील की। टीम सुबह 10 बजे गांव थरूवाडीह के देवरिया देहात व अर्जुन डुमरी टोला पहुंची। वहां पाजिटिव मिले तीन मरीजों के सेहत की जानकारी ली और स्वजन की जांच की। इसी तरह टीम डुमरी चुरामन छपरा, नरकटिया बाजार, विशुनपुरा, छपरा भगत, मंझरिया, बकनहा, पटनी, नवगांवा, अहिरौली राजा पहुंची और मरीजों के घर भ्रमण कर संपर्क में आए व्यक्तियों की सैंपलिग की। टीम जब गांव अर्जुन डुमरी में बने कंटोमेंट जोन में पहुंचकर पाजिटिव मिले मरीजों के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिग कर रही थी। उसी समय उप-जिलाधिकारी हाटा प्रमोद तिवारी पहुंचे और टीम के सदस्यों से जरूरी जानकारी प्राप्त की। टीम ने कुल 220 व्यक्तियों की जांच की, जिसमें छह लोग पाजिटिव मिले।

chat bot
आपका साथी