बंदी का उल्लंघन करने पर 10 दुकानदारों का कटा चालान

कुशीनगर के सलेमगढ़ बाजार में पुलिस ने दुकानदारों के साथ ही बिना मास्क के घूमने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:26 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:26 AM (IST)
बंदी का उल्लंघन करने पर 10 दुकानदारों का कटा चालान
बंदी का उल्लंघन करने पर 10 दुकानदारों का कटा चालान

कुशीनगर : तरयासुजान के सलेमगढ़ बाजार में बंदी का निर्धारित समय पूरा होने के बाद भी दुकान खोले 10 दुकानदारों का पुलिस ने चालान काटा।

बहादुरपुर चौकी प्रभारी दीपक कुमार सिंह ने सलेमगढ़ बाजार के प्रमुख रोड पर रविवार को बंदी का पालन कराते हुए बिना मास्क लगाए चल रहे 20 दो पहिया वाहन चालकों का चालान काटा, उन्हें निश्शुल्क मास्क भी दिया। पैसे के अभाव में चालान न कटवाने वालों को सजा के रूप में खड़ा कराने के बाद छोड़ा। बाजार में सुबह 11 बजे के बाद दुकान चलाते हुए 10 दुकानदार पाए गए। इनका चालान काटने के बाद चेतावनी भी दी गई। चौकी प्रभारी ने बताया कि कुल तीस हजार रुपये का चालान काटा गया है।

पुलिस ने 1. 92 लाख रुपये लगाया जुर्माना

तमकुहीराज: तरयासुजान थाने के तमकुहीराज पुलिस चौकी के प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने रविवार को वाहनों का जांच अभियान चलाया। इस दौरान 41 चार पहिया एवं दोपहिया वाहन पर 76,500 रुपये का जुर्माना लगाते हुए ई-चालान काटा। तीन लोगों से मास्क न लगाने के कारण 3000 रुपये जुर्माना वसूला। इसी तरह शनिवार की शाम 46 चार पहिया एवं दो पहिया गाड़ियों का 1,16000 रुपये ई-चालान काटा था। एक चालक को बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर 1000 का जुर्माना लगाया। मास्क का उपयोग न करने वाले अन्य से 4000 समेत दो दिनों में 1 लाख 92 हजार 500 रुपये के जुर्माना की कार्रवाई हुई।

45 शीशी शराब के साथ युवक गिरफ्तार

कप्तानगंज: थाना क्षेत्र के बोदरवार बाजार से पुलिस ने रविवार की शाम मोनू निवासी सेंदुली-बेंदुली थाना रामगढ़ ताल गोरखपुर को गिरफ्तार कर उसके पास से 45 शीशी देसी शराब बरामद कर जेल भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बोदरवार रेलवे स्टेशन के पास पकड़ कर आरोपित की तलाशी ली गई।

chat bot
आपका साथी