जिपं. सदस्य की 26 सीटों पर 535 दावेदारों ने किया नामांकन

जनपद में चार पदों के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शनिवार व रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला पंचायत कार्यालय व ब्लाक मुख्यालयों में नामांकन किया गया। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 535 दावेदारों ने पर्चे दाखिल किया। नामांकन के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कई स्थानों पर पहुंचकर नामांकन व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:32 PM (IST)
जिपं. सदस्य की 26 सीटों पर 535 दावेदारों ने किया नामांकन
जिपं. सदस्य की 26 सीटों पर 535 दावेदारों ने किया नामांकन

जासं, कौशांबी : जनपद में चार पदों के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शनिवार व रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला पंचायत कार्यालय व ब्लाक मुख्यालयों में नामांकन किया गया। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 535 दावेदारों ने पर्चे दाखिल किया। नामांकन के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कई स्थानों पर पहुंचकर नामांकन व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

जिला पंचायत कार्यालय व ब्लाक मुख्यालयों में रविवार की सुबह आठ बजे से नामांकन शुरू किया गया। पुलिस ने सुरक्षा के लिए जिला पंचायत परिसर में बेरिकेडिंग कर रखी थी। नामांकन के दौरान कोविड नियमों का पालन भी कराया गया।

एक दावेदार के साथ प्रस्तावक व उसके एक सहयोगी को ही जिला पंचायत गेट के अंदर जाने दिया गया। नामांकन के दौरान मास्क व आपसी दूरी का पालन भी कराया गया। रिटर्निंग आफीसर सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को कुल 80 लोगों ने जिला पंचायत सदस्य पर का चुनाव लड़ने के लिए नामांकन किया है। इसी प्रकार शनिवार को 495 लोगों ने नामांकन किया। कहा कि कुल 26 जिला पंचायत सदस्य पद हैं। इन सीटों से चुनाव लड़ने के लिए कुल 535 दावेदारों ने नामांकन किया है। प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर किया नामांकन

ब्लाक मुख्यालयों में लगाए गए काउंटरों में भी नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई। जिला पंचायतराज अधिकारी गोपाल जी ओझा ने बताया कि रविवार को विकास खंड मंझनपुर में प्रधान पद के 55 उम्मीदवार, क्षेत्र पंचायत पद के 121 उम्मीदवार, ग्राम पंचायत सदस्य पद के 444 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। विकास खंड मूरतगंज में बीडीसी पद के लिए 10, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 79 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। विकास खंड नेवादा से प्रधान पद के लिए 336, बीडीसी पद के लिए 288, सदस्य पद के लिए 430 ने पर्चा भरा। विकास खंड कड़ा में प्रधान पद के 87, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के 115 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 536 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। विकास खंड सिराथू से प्रधान पद के लिए 146, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 770 व सदस्य पद के लिए 2555 ने नामांकन किया।

chat bot
आपका साथी