कच्ची दीवार के मलबे में दबकर महिला की मौत, कौशांबी के बैरमपुर गांव में हुई घटना

बारिश गरीबों पर कहर बन कर टूट रही है। हो रही बारिश से आए दिन कचे मकान गिर रहे हैं। इससे आर्थिक तौर पर नुकसान तो हो ही रहा है। साथ ही साथ ही मौत भी हो रही है। मंझनपुर तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत बैरमपुर में कची दीवार गिरने से मंगलवार की रात एक महिला की मौत हो गई है। साथ ही हजारों की गृहस्थी दबकर नष्ट हो गई है। सूचना पर पहुंचे राजस्व अधिकारियों ने रिपोर्ट तैयार की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:41 PM (IST)
कच्ची दीवार के मलबे में दबकर महिला की मौत, कौशांबी के बैरमपुर गांव में हुई घटना
कच्ची दीवार के मलबे में दबकर महिला की मौत, कौशांबी के बैरमपुर गांव में हुई घटना

कौशांबी। बारिश गरीबों पर कहर बन कर टूट रही है। हो रही बारिश से आए दिन कच्चे मकान गिर रहे हैं। इससे आर्थिक तौर पर नुकसान तो हो ही रहा है। साथ ही साथ ही मौत भी हो रही है। मंझनपुर तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत बैरमपुर में कच्ची दीवार गिरने से मंगलवार की रात एक महिला की मौत हो गई है। साथ ही हजारों की गृहस्थी दबकर नष्ट हो गई है। सूचना पर पहुंचे राजस्व अधिकारियों ने रिपोर्ट तैयार की है।

मंझनपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत बैरमपुर निवासी राजेश्वर प्रसाद कृषि कार्य कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। वह कच्चे मकान में अपने स्वजनों के साथ रहते थे। बारिश व सीजन की वजह से मंगलवार की रात कच्ची दीवार गिर गई। दीवार के मलबे में राजेश्वर प्रसाद की पत्नी (50) रानी देवी दब गई। जानकारी होने पर मुहल्ले के लोग मौके पर पहुंच कर रानी देवी को बाहर निकाला उनकी हालत काफी नाजुक थी। स्वजन इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान महिला की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दो वर्ष पूर्व मकान का आधा हिस्सा गिरा था। तभी से आवास की मांग कर रहा हूं, लेकिन सुविधा नहीं दी गई है। बच्ची की मौत पर 20 लाख मुआवजे की मांग

सिराथू तहसील क्षेत्र की ग्राम भादवां के आदेश तिवारी का कच्चा है। पिछले सप्ताह हुई कई दिनों की बारिश में मकान में काफी सीलन आ गई थी । सोमवार को आदेश की पुत्री अंशिका देवी व ननिहाल आई उसके फूफा आलोक कुमार की बेटी लाडो तथा पड़ोस की रहने वाली अनूप केसरवानी की बेटी तनुजा केसरवानी तीनों बच्चियां घर के पास एक साथ खेल रही थी। तभी अचानक घर की दीवार भरभराकर गिर गई जिसमें बच्चियां दब गई। चीख पुकार सुनकर लोगों ने मिट्टी हटाकर बच्चियों को बाहर निकाला जिसमें अंशिका की मौत हो गई है। तभी से राजनैतिक दलों पहुंच कर पीड़ित को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग सरकार ने कर रहे हैं। मंगलवार को बसपा जिला अध्यक्ष संतोष कुमार गौतम पीड़ित परिजनों के घर पहुंच कर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में गरीबों को आवासीय सुविधा देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चला रही है, लेकिन अधिकतर पात्रों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। धनाभाव में गरीब मजदूर मकान की मरम्मत नहीं करा पा रहे है, जिसकी वजह से बारिश से मकान गिर रहे हैं। बच्ची की मौत पर सरकार 20 लाख का मुआवजा बच्ची के स्वजनों को दे।

chat bot
आपका साथी