गांव में भरा पानी, लापरवाह सचिव व प्रधान पर गाज

सिराथू विकास खंड के मालक सद्दी गांव के मजरा चक खोदायगंज में जल भराव की स्थिति थी। प्रधान व सचिव को लोगों ने दी सूचना लेकिन कोई कदम नहीं उठाया। डीपीआरओ ने प्रधान व सचिव के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। कोटेदार को छह हजार रुपये देकर पानी निकाले जाने की व्यवस्था की। पीड़ित परिवारों को अस्थाई रूप से गांव के प्राथमिक विद्यालय में ठहरा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Sep 2019 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 28 Sep 2019 11:39 PM (IST)
गांव में भरा पानी, लापरवाह सचिव व प्रधान पर गाज
गांव में भरा पानी, लापरवाह सचिव व प्रधान पर गाज

जासं, कौशांबी : सिराथू विकास खंड के मालक सद्दी गांव के मजरा चक खोदायगंज में जल भराव की स्थिति थी। प्रधान व सचिव को लोगों ने दी सूचना लेकिन कोई कदम नहीं उठाया। डीपीआरओ ने प्रधान व सचिव के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। कोटेदार को छह हजार रुपये देकर पानी निकाले जाने की व्यवस्था की। पीड़ित परिवारों को अस्थाई रूप से गांव के प्राथमिक विद्यालय में ठहरा दिया।

खोदायगंज गांव में तालाब के किनारे बसे 12 परिवार के लोग लगातार बारिश के कारण दहशत में आ गए। उनके घरों में तालाब को पानी जमा होने लगा। रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया। इसको लेकर उन्होंने प्रधान संतोष कुमार चौरसिया व सचिव रमेश कुमार सोनकर से मदद मांगी, लेकिन दोनों ने उनकी कोई मदद नहीं की। इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी डीपीआरओ गोपाल जी ओझा को दी। सचिव व प्रधान की लापरवाही उजागर होने पर उन्होंने प्रधान के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया। साथ ही सचिव को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही कोटेदार राधवेंद्र प्रताप को मौके पर बुलाकर छह हजार रुपये की नकदी देते हुए जल निकासी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। कोटेदार ने तुरंत ही गांव के लोगों के सहयोग से पानी निकाले जाने के लिए पंप सेट लगवा दिया। डीपीआरओ ने कोटेदार को निर्देश दिया कि वह नियमित रुप से गांव के लोगों की समस्याओं को लेकर उन्हें अवगत कराते रहे। जिससे किसी को समस्या न होने पाए।

chat bot
आपका साथी