कार्यो में लापरवाह अफसरों को दी चेतावनी

जासं, कौशांबी : शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों के संशोधित नवीन एजेंडे को लागू कराने के लिए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट में बैठक ली। बैठक में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा, सौभाग्य योजना, सामाजिक वनीकरण, फसली ऋणमोचन योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना, छात्रवृत्ति वितरण आदि योजना की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 11:07 PM (IST)
कार्यो में लापरवाह अफसरों को दी चेतावनी
कार्यो में लापरवाह अफसरों को दी चेतावनी

जासं, कौशांबी : शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों के संशोधित नवीन एजेंडे को लागू कराने के लिए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में बैठक ली। बैठक में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा, सौभाग्य योजना, सामाजिक वनीकरण, फसली ऋणमोचन योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना, छात्रवृत्ति वितरण आदि योजना की समीक्षा की।

राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल मिशन योजना के तहत डीएम ने खराब सभी हैंडपंपों को तत्काल रिबोर कराने को निर्देश दिया। स्कूलों में खराब हैंडपंपों को प्राथमिकता के आधार पर रिबोर कराये जाने का निर्देश दिया है। बारिश के दौरान कराए पौधरोपण का सत्यापन कराने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिया है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों एवं अधिशासी अधिकारी नगर पंचायतों को पांच नवंबर तक लाभार्थियों की सूची समाज कल्याण अधिकारी को उपलब्ध कराएं। यूनीफार्म के पैसों का भुगतान संबंधित संस्था को तत्काल कराने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया है। उन्होंने अध्यापकों की उपस्थिति की जांच कराने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया है। वर्मी कंपोस्ट के लिए गड्ढे बनाने के लिए अवमुक्त धनराशि से कराए कार्यों का सत्यापन का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिया। खेतों में फसलों का अवशेष न जलाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने और जागरूकता लाने का निर्देश उप निदेशक कृषि को दिया है। जिलाधिकारी ने एक जनपद एक उत्पाद योजना तथा अन्य योजनाओं के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों को तत्काल निस्तारित कराने का निर्देश एलडीएम को दिया है। योजना के तहत छात्रों को छात्रवृत्ति देने एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत राशन कार्डो में आधार फी¨डग और खाद्यान वितरण कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी इन्द्रसेन ¨सह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी श्रवण कुमार ¨सह, पीडी राजेश कुमार मिश्र आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी