पांच गांवों में प्रधान पद के लिए कल होगा मतदान

जिले के चार ब्लाकों में पांच प्रधानपद के प्रत्याशियों की मौत हो गई थी। ऐसे में इन ग्राम पंचायतों में दो मई को मतदान नहीं हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर नौ मई को पांच ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए सुबह सात बजे से मतदान कराया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदान कराने के लिए शनिवार की दोपहर दो बजे विकास खंड सिराथू कड़ा मंझनपुर व चायल से पोलिग पार्टियां रवाना होंगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:52 PM (IST)
पांच गांवों में प्रधान पद के लिए कल होगा मतदान
पांच गांवों में प्रधान पद के लिए कल होगा मतदान

जागरण संवाददाता, कौशांबी : जिले के चार ब्लाकों में पांच प्रधानपद के प्रत्याशियों की मौत हो गई थी। ऐसे में इन ग्राम पंचायतों में दो मई को मतदान नहीं हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर नौ मई को पांच ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए सुबह सात बजे से मतदान कराया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदान कराने के लिए शनिवार की दोपहर दो बजे विकास खंड सिराथू, कड़ा, मंझनपुर व चायल से पोलिग पार्टियां रवाना होंगी।

विकास खंड सिराथू की ग्राम पंचायत रूपनारायणपुर गोरियों, शमसाबाद, विकास खंड मंझनपुर की ग्राम पंचायत बहादुरपुर, विकास खंड कड़ा की ग्राम पंचायत थुलगुला व विकास खंड चायल की ग्राम पंचायत नीबीशाना में प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत पूर्व में हो गई थी। इसकी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी ने राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा तो राज्य निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट किया था कि यहां पर दो मई को मतदान नहीं कराया जाएगा। इसके बाद नौ मई को पांच ग्राम पंचायतों में चुनाव कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिया, जिस पर नामांकन की प्रकिया 30 अप्रैल को पूरी कराई गई। अब मतदान कराने की तैयारी है। चुना कार्मिक अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी ने बताया कि पांच ग्राम पंचायतों में मतदान कराने के लिए शनिवार की दोपहर ब्लाक मुख्यालयों से पोलिग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। रविवार की सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जाएगा। जिन कर्मचारियों की ड्यूटी मतदान के लिए लगाई गई है। वह शनिवार को दस बजे ब्लाक पहुंचकर अपनी पार्टी के साथ पोलिग बूथों पर पहुंचे। यदि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंझनपुर के एडीओ पंचायत कमला कांत मिश्र ने शुक्रवार को ब्लाक में बैठकर मतदाता सूची का मिलान कर उसकी पैकिग की गई। इसी प्रकार दूसरे ब्लाक के कर्मचारियों ने चुनाव संबंधित तैयार किया। 73 प्रत्याशियों के लिए होगा मतदान

विकास खंड सिराथू की ग्राम पंचायत रूपनारायणपुर गोरियों, शमसाबाद, विकास खंड मंझनपुर की ग्राम पंचायत बहादुरपुर, विकास खंड कड़ा की ग्राम पंचायत थुलगुला व विकास खंड चायल की ग्राम पंचायत नीबीशाना में प्रधान पद के प्रत्याशियों के लिए रविवार की सुबह सात बजे से मतदान होगा। जिला पंचायत राज अधिकारी गोपाल जी ओझा ने बताया कि इन गांवों के मतदाता कुल 73 प्रत्याशियों के लिए मतदान करेंगे।

chat bot
आपका साथी