मूरतगंज में विजिलेंस टीम का छापा

सैंता विद्युत उपकेंद्र के मूरतगंज में सोमवार को विजिलेंस टीम ने छापेमारी की। इस दौरान कई घरों व दुकानों में मीटर न पाए जाने पर सख्त हिदायत दी गई। उपभोक्ताओं से जेई ने कहा कि अगली बार चेकिग में मीटर न मिला तो कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:47 PM (IST)
मूरतगंज में विजिलेंस टीम का छापा
मूरतगंज में विजिलेंस टीम का छापा

मूरतगंज : सैंता विद्युत उपकेंद्र के मूरतगंज में सोमवार को विजिलेंस टीम ने छापेमारी की। इस दौरान कई घरों व दुकानों में मीटर न पाए जाने पर सख्त हिदायत दी गई। उपभोक्ताओं से जेई ने कहा कि अगली बार चेकिग में मीटर न मिला तो कार्रवाई की जाएगी।

अवर अभियंता राजेश कुशवाहा ने अपनी टीम के साथ मूरतगंज में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया। कई स्थानों पर विजिलेंस टीम ने जांच किया। अवर अभियंता ने बताया कि आधा दर्जन से अधिक स्थान ऐसे मिले, जहां मीटर नहीं लगे थे। इस पर उपभोक्ताओं को चेतावनी दी गई है कि जल्द ही मीटर लगवाएं और समय से बिल की अदायगी करें। अगली बार के निरीक्षण में यदि मीटर नहीं मिला तो कार्रवाई की जाएगी। टीम के निरीक्षण से लोगों में हड़कंप का माहौल रहा। शार्ट सर्किट से हजारों रुपये की गृहस्थी जली

संसू, कसेंदा : चरवा थाना क्षेत्र के चपहुंआ गांव में सोमवार की भोर शार्ट-सर्किट के चलते एक घर में आग लग गई। ग्रामीणों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक हजारों रुपये की गृहस्थी जलकर राख हो गई। मामले की सूचना राजस्व विभाग के अफसरों को दी गई है।

चपहुंआ निवासी लालचंद्र पुत्र बरमदीन खेती करके परिवार का भरण पोषण करता है। लालचंद्र का कहना है कि भोर करीब तीन बजे परिवार के सभी लोग सो रही थे। इस बीच विद्युत तार में शार्ट-सर्किट हुआ और चिगारी ने छप्परनुमा घर को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ देर बाद लपटें उठने के कारण परिवार वालों की नींद खुल गई। चीखते-चिल्लाते हुए परिवार के लोग घर के बाहर आए। ग्रामीणों की मदद से परिवार के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक अनाज, बिस्तर, चारपाई, कपड़ा आदि समेत करीब 60 हजार रुपये की गृहस्थी जलकर राख हो गई।

chat bot
आपका साथी