वैक्सीनेशन ने पकड़ी रफ्तार, युवाओं में उत्साह

कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से बचाव के लिए कोविड रोधी टीका लगवाना जरूरी है। इसके लिए शासन व प्रशासन की ओर से प्रयास किया जा रहा है। जिले में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो। इसके लिए जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक कर जो रणनीति तैयार की है। वह सफल हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:21 PM (IST)
वैक्सीनेशन ने पकड़ी रफ्तार,  युवाओं में उत्साह
वैक्सीनेशन ने पकड़ी रफ्तार, युवाओं में उत्साह

जागरण संवाददाता, कौशांबी : कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से बचाव के लिए कोविड रोधी टीका लगवाना जरूरी है। इसके लिए शासन व प्रशासन की ओर से प्रयास किया जा रहा है। जिले में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो। इसके लिए जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक कर जो रणनीति तैयार की है। वह सफल हो रही है।

गुरुवार को कोविड वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सरकारी अस्पतालों व स्कूलों में कैंप लगाया गया। जिसमें 7500 लोगों को कोविड-19 रोधी वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसके सापेक्ष 5632 लोगों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण में युवा वर्ग के लोगों का उत्साह दिख रहा है। वह बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। कोविड रोधी वैक्सीन लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया। कोरोना वायरस रुका है। खत्म नहीं हुआ है। दूसरी लहर थम गई है, लेकिन तीसरी लहर आने की आशंका में स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत बनाने के साथ बीमारी से बचने के लिए कोविड रोधी वैक्सीन हर व्यक्ति को लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पीएन चतुर्वेदी के निर्देश में कोविड रोधी वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष टीका लगाने के लिए जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी व प्राथमिक स्कूल समेत 70 स्थानों में कैंप लगाया गया। अस्पतालों व स्कूलों में लगाए गए कैंप में 18 से 44 वर्ष के 3849 व 45 से 59 वर्ष के 2093 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। कहा कि कुल 7500 लोगों को वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसके सापेक्ष 5632 लोगों का टीकाकरण किया गया। वैक्सीन लगवाने में युवा आगे आ रहे है। वैक्सीन लगवाने के बाद वह दूसरों को भी जागरूक करते हैं।

chat bot
आपका साथी