टांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने को उपकेंद्र पर हंगामा

पुरखास कौशांबी विद्युत उपकेंद्र सरायअकिल के रकसराई गांव में बिजली आपूर्ति के लिए लगा ट्रांसफार्मर फुंक जाने से नाराज ग्रामीणों ने उपकेंद्र पर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:44 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:44 PM (IST)
टांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने को उपकेंद्र पर हंगामा
टांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने को उपकेंद्र पर हंगामा

पुरखास, कौशांबी : विद्युत उपकेंद्र सरायअकिल के रकसराई गांव में बिजली आपूर्ति के लिए लगाया गया ट्रांसफार्मर कम क्षमता का है। ऐसे में वह अक्सर फुंक जाता है। परेशान ग्रामीणों ने गुरुवार को ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की मांग को लेकर विद्युत उपकेंद्र में हंगामा किया। उनका आरोप है कि समय से बिल भुगतान के बाद भी विभाग उनकी समस्या पर गंभीर नहीं है।

रकसराई गांव का ट्रांसफार्मर एक माह में पांच बार फुंक चुका है। गुरुवार को एक बार फिर ट्रांसफार्मर फुंका तो ग्रामीण सुबह ही सबस्टेशन पर जाकर डट गए। गांव के ओम प्रकाश, सुनील, राजेश, नरेश, पिटू, अशोक, रानू, नीरज समेत गांव के सैकड़ों लोगों ने आए दिन ट्रांसफार्मर के जलने पर हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना है कि गांव के लोग नियमित बिजली बिल का भुगतान करते हैं। इसके बाद भी उनकी समस्याओं को लेकर विद्युत विभाग के अधिकारी गंभीर नहीं है। बताया कि गांव में लगे 25 केवीए के ट्रांसफार्मर को बदलकर उसके स्थान पर 63 केवीए के ट्रांसफार्मर लगाने की मांग वह करीब दो साल से करते आ रहे हैं, लेकिन उनकी मांग को लेकर अब तक विभाग ने कोई कदम नहीं उठाया। आलम यह है कि आए दिन ट्रांसफार्मर फुंक रहा है। इस संबंध में अवर अभियंता ज्ञान बहादुर मौर्य का कहना है कि ट्रांसफार्मर की क्षमता को बढ़ाने के लिए अधिशासी अभियंता को पत्र भेजा गया है। जल्द ही 63 केवीए का ट्रांसफार्मर गांव में लगा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी