दो और लोगों ने जीती कोरोना से जंग

जनपद में अब तक कुल 52 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई जिसमें 49 लोग स्वस्थ होकर घर चले औ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 06:05 AM (IST)
दो और लोगों ने जीती कोरोना से जंग
दो और लोगों ने जीती कोरोना से जंग

जनपद में अब तक कुल 52 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसमें 49 लोग स्वस्थ होकर घर चले और दो का इलाज चल रहा है। बुधवार को दो संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिन्हें घर भेज दिया गया है।

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि बुधवार को कुल 120 लोगों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें दो संक्रमित मिले हैं। पीएचसी मूरतगंज क्षेत्र के रोही गांव निवासी रामलखन का मंझनपुर में इलाज कराया जा रहा था। बुधवार को जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। इसी प्रकार सीएचसी कनैली के हसनपुर गांव के छेद्दन संक्रमित हुए थे। ये कैंसर से भी पीड़ित थे। इनका इलाज प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में चल रहा था। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार को दोनों को घर भेज दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों व कस्बों में अभियान चलाकर चिकित्सकों की टीम ने 110 लोगों का सैंपल लिया है, जिसे जांच के लिए भेजा है। 'रिपोर्ट निगेटिव आने पर तत्काल मरीज को भेजें घर'

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बुधवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने एल-2 आइसोलेशन वार्ड में कोरोना से संक्रमित भर्ती मरीजों की जानकारी ली। साथ ही यहां आने जाने वालों के लिए अलग रास्ता किए जाने का निर्देश दिया। कहा कि जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। उन्हें तुरंत घर भेजा जाए। जांच के दौरान अस्पताल परिसर में गंदगी मिली। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर किया। साथ ही सभी को कम से कम 21 दिनों तक होम क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया। कहा कि प्रवासियों को जल्द ही उनकी क्षमता के अनुरूप कार्य दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी