आइटीबीपी के दो जवान कोरोना संक्रमित

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चायल क्षेत्र के बम्हरौली स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी ) के दो जवा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 11:14 PM (IST)
आइटीबीपी के दो जवान कोरोना संक्रमित
आइटीबीपी के दो जवान कोरोना संक्रमित

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चायल क्षेत्र के बम्हरौली स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी ) के दो जवानों में मंगलवार की शाम कोरोना की पुष्टि हुई। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया। चायल पीएचसी प्रभारी के साथ मौके पर पहुंची स्वास्थ्य टीम ने दोनों जवानों को लाकर मंझनपुर स्थित कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया। अब स्वास्थ्य टीम संक्रमितों के संपर्क में आए हुए लोगों की तलाश कर रही है।

बम्हरौली स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 41 जवानों का सैंपल प्रयागराज की लैब में जांच के लिए तीन दिन पहले भेजा गया था। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि मंगलवार की शाम छह जवानों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें दो संक्रमित पाए गए। दोनों जवानों को इलाज के लिए मंझनपुर पीएचसी परिसर में बनाए गए कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभिकर्ताओं को बताए कोरोना से बचाव के उपाय

भारतीय जीवन बीमा निगम की मंझनपुर सेटेलाइट शाखा में सोमवार को एलआइसी के अफसरों ने अभिकर्ताओं को कोरोना संक्रमण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही फील्ड में रहकर लोगों को इसके प्रति जागरूक किए जाने के भी निर्देश दिए।

मंझनपुर सेटेलाइट कार्यालय में शाखा प्रबंधक कमलेश कुमार ने जिले के अभिकर्ताओं के साथ मीटिग की। विकास अधिकारी डीके सिंह ने अभिकर्ताओं को कोरोना संक्रमण के बारे में विस्तार से बताते हुए फील्ड में काम करने के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करने को कहा। किसी भी व्यक्ति से मिलें तो मास्क का प्रयोग करें। हाथ न मिलाएं। समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइजर या फिर साबुन से धुलते रहें। विकास अधिकारी ने अभिकर्ताओं को बीमा क्षेत्र में नई पालिसी के बारे में जानकारी दी। शाखा प्रबंधक ने अभिकर्ताओं को दिए जाने वाले समय-समय पर प्रोत्साहन राशि के विषय में जानकारी देकर मिलने वाले लाभ से अवगत कराया। मीटिग के बाद विकास अधिकारी डीके सिंह ने अभिकर्ताओं व ग्राहकों को मास्क व सैनिटाइजर वितरित किया।

chat bot
आपका साथी