महिला को पीटा, गृहस्थी तहस-नहस कर लगाई आग, दो महिलाओं को पुलिस ने पकड़ा, सात पर मुकदमा

कोखराज थाना क्षेत्र के हर्रायपुर चौराहा में भूमि कब्जा की नीयत से कुछ लोगों एक महिला की जमकर पिटाई की और उसके घर में गृहस्थी तोड़फोड़ कर घर में आग लगा दिया। ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाई। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज पर दबंगों ने आग लगाने का आरोप लगाया। चौकी प्रभारी की सूचना पर कोखराज थाना व मूरतगंज चौकी की पुलिस पहुंची और घटना को अंजाम देने वाली दो महिलाओं को हिरासत में लेते हुए तीन नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 10:59 PM (IST)
महिला को पीटा, गृहस्थी तहस-नहस कर लगाई आग, दो महिलाओं को पुलिस ने पकड़ा, सात पर मुकदमा
महिला को पीटा, गृहस्थी तहस-नहस कर लगाई आग, दो महिलाओं को पुलिस ने पकड़ा, सात पर मुकदमा

कौशांबी। कोखराज थाना क्षेत्र के हर्रायपुर चौराहा में भूमि कब्जा की नीयत से कुछ लोगों एक महिला की जमकर पिटाई की और उसके घर में गृहस्थी तोड़फोड़ कर घर में आग लगा दिया। ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाई। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज पर दबंगों ने आग लगाने का आरोप लगाया। चौकी प्रभारी की सूचना पर कोखराज थाना व मूरतगंज चौकी की पुलिस पहुंची और घटना को अंजाम देने वाली दो महिलाओं को हिरासत में लेते हुए तीन नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया।

हर्रायपुर चौराहा निवासी अंगनू उर्फ राजू की कई साल पहले मौत हो चुकी है। उसकी पत्नी कंसा देवी उर्फ कुसुम के कोई पुत्र नहीं है। एक बेटी थी, जिसकी दो साल पहले शादी कर चुकी है। ऐसे में हर्रायपुर चौराहा के रहने वाले कुछ लोग उसकी भूमि व मकान पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं। बहरहाल सप्ताह भर पहले कंसा देवी अपने रिश्तेदार के यहां चली गई थी। शनिवार की शाम वह घर पहुंची तो गांव के ही अशोक कुमार की पत्नी निर्मला देवी, बेटी रोशनी व मनोज की पत्नी अर्चना समेत चार अज्ञात लोगों ने उसके साथ मारपीट की। कंसा देवी का आरोप है कि उसकी गृहस्थी का सामान भी तहस-नहस कर दिया गया। सूचना पर पहुंचे हर्रायपुर चौकी प्रभारी हरिश्याम सिंह चंदेल ने किसी तरह मामला शांत कराया और वापस लौट गए। कंसा देवी का कहना है कि इस बीच विपक्षियों ने उसके छप्परनुमा घर में आग लगा दी। मोहल्ले के लोगों ने बीच-बचाव कर किसी तरह आग बुझाई। जानकारी होने पर फिर से हर्रायपुर चौकी प्रभारी पहुंचे तो विपक्षियों ने उन पर ही आग लगाने का आरोप लगा दिया। मामला बिगड़ता देख चौकी प्रभारी ने कोखराज थाना के इंस्पेक्टर को जानकारी दी। इंस्पेक्टर अपने साथ पुलिस फोर्स लेकर पहुंचे। महिला पुलिस कर्मियों ने विपक्ष की निर्मला और अर्चना को हिरासत में ले लिया। चौकी प्रभारी ने बताया कि अर्चना, निर्मला, रोशनी समेत चार अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी