भीड़ में शामिल कातिल मोबाइल फेंक कर भागा, फोन करते समय पूरी रात काल कैंसिल करता रहा शातिर

कोखराज के कशिया पूरब गांव में अरबाज की हत्या करने वाले कातिल बेहद शातिर नजर आ रही हैं। यही वजह है कि पुलिस टीम के पहुंचने के पहले ही कातिल मोबाइल को घटनास्थल से महज 10 मीटर दूर शव फेंककर चुपके से निकल गया। वहीं परिवार के लोग पूरी रात मोबाइल पर फोन लगाते रहे लेकिन कातिल काल कैंसिल करते रहे। हालांकि पुलिस अफसरों दावा है कि वह जल्द ही मामले का पर्दाफाश करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 11:19 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 11:19 PM (IST)
भीड़ में शामिल कातिल मोबाइल फेंक कर भागा, फोन करते समय पूरी रात काल कैंसिल करता रहा शातिर
भीड़ में शामिल कातिल मोबाइल फेंक कर भागा, फोन करते समय पूरी रात काल कैंसिल करता रहा शातिर

कौशांबी। कोखराज के कशिया पूरब गांव में अरबाज की हत्या करने वाले कातिल बेहद शातिर नजर आ रही हैं। यही वजह है कि पुलिस टीम के पहुंचने के पहले ही कातिल मोबाइल को घटनास्थल से महज 10 मीटर दूर शव फेंककर चुपके से निकल गया। वहीं परिवार के लोग पूरी रात मोबाइल पर फोन लगाते रहे, लेकिन कातिल काल कैंसिल करते रहे। हालांकि पुलिस अफसरों दावा है कि वह जल्द ही मामले का पर्दाफाश करेंगे।

गुरुवार की शाम अरबाज घर से निकला तो देर रात तक वापस नहीं लौटा। ऐसे में उसकी मां रेहाना बेगम ने मोबाइल पर काल किया, लेकिन रिसीव नहीं हुआ। दूसरे दिन उसका शव खेत में मिलने के बाद रेहाना ने बताया कि कई बार अरबाज के मोबाइल पर फोन किया गया, लेकिन काल कैंसिल कर दी गई। ऐसे में स्वजनों ने सोचा कि वह किसी दोस्त के यहां जाकर सो गया होगा। यही नहीं, लाश मिलने के बाद घटनास्थल पर जुटे लोगों ने अरबाज का मोबाइल खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन आसपास के खेतों में नहीं मिला। बल्कि एसओजी टीम ने पड़ताल शुरू की तो उसका मोबाइल घटनास्थल से महज 10 मीटर की दूरी पर एक धान के खेत में पड़ा मिला। ऐसे में लोग यही कयास लगा रहे हैं कि पुलिस के पहुंचने के पहले कातिल भीड़ में ही मौजूद था और चुपके से वह फसल के बीच मोबाइल फेंक कर भाग निकला। बहरहाल पुलिस अफसरों ने सर्विलांस की मदद से काल डिटेल खंगाल रही है। मौत के पहले अरबाज का कातिलों से हुआ संघर्ष

अरबाज की हत्या को लेकर लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि अरबाज मोबाइल पर किसी से लंबे समय तक वार्ता किया करता था। ऐसे में लोग हत्या के पीछे वजह आशनाई को भी मान रहे हैं। जबकि शव के समीप ताश की गड्डी पड़ी मिली होने की वजह से लोग कत्ल के पीछे जुआरियों का हाथ होने की आशंका जाहिर कर रहे हैं। बहरहाल कत्ल किस वजह से हुआ, यह तो बाद की बात है। घटनास्थल से कुछ दूर स्थित आरामशीन के समीप गीली मिट्टी में पैर के निशान देखने से साफ लग रहा है कि अरबाज का कातिलों के बीच संघर्ष जरूर हुआ होगा। गीली मिट्टी में कई जगह पैर के निशान, किसी को खींचने के निशान इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि पहले कातिल के साथ मारपीट की गई। संघर्ष के दौरान कातिलों की एक या दो की संख्या रही होगी। इतना ही नहीं, गीली मिट्टी से कुछ दूर बाद खेत में लाश पड़ी होने के पीछे यह भी कयास लगाया जा रहा है कि कातिलों से अपनी जान बचाकर अरबाज भागा होगा और उस पर ईंट या लाठी से वार कर खेत के समीप घेर लिया गया होगा। कई संदिग्धों की धर-पकड़ कर पूछताछ जारी

अरबाज की हत्या के मामले में पुलिस आशनाई व जुआं खेलने के बीच हुए विवाद को वजह मान रहे हैं। घटनास्थल पर शव के नजदीक ताश की गड्डी भी मिली है। ऐसे में प्रथम ²ष्टया जुआरियों को ही संदेह के दायरे में लिया जा रहा है। पुलिस मृतक के मोबाइल को ट्रेस करते हुए सीडीआर के आधार पर गांव के कई लोगों को पूछताछ के लिए पकड़कर थाने ले आई है। घटना के वक्त संदिग्धों की लोकेशन व अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। वहीं दूसरे बिदु आशनाई को लेकर भी पुलिसिया जांच जारी है। जुआरियों से इतर कत्ल को पुलिस योजनाबद्ध तरीके से वजह मान रही है। पुलिस अफसरों का मानना है कि ऐसा भी हो सकता है कि अरबाज जुआरी किस्म का था। उसका किसी से प्रेम प्रसंग रहा हो, युवती के परिवार वालों को जानकारी हुई हो तो कत्ल के बाद जुआरियों को फंसाने के लिए घटनास्थल पर ताश की गड्डी जानबूझ कर फेंकी गई हो।

chat bot
आपका साथी