कब्रिस्तान की बाउंड्री निर्माण का धन दिया दूसरी फर्म को, सीएनडीएस के इंजीनियर समेत दो पर केस

पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के अहमदपुर पावन गांव में कब्रिस्तान की सुरक्षा के लिए बनाई गई चहारदीवारी में जेई ने एक फर्म के ठेकेदार के साथ डेढ़ लाख रुपये हजम कर लिया। चहेते ठेकेदार के खाते में जेई ने निर्माण का धन अवमुक्त कर दिया। इसकी जानकारी बाउंड्री निर्माण कराने वाले ठेकेदार को हुई तो उसने आइजी प्रयागराज से शिकायत की। आइजी के निर्देश पर पूरामुफ्ती पुलिस ने जेई व चहेते ठेकेदार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:07 PM (IST)
कब्रिस्तान की बाउंड्री निर्माण का धन दिया दूसरी फर्म को, सीएनडीएस के इंजीनियर समेत दो पर केस
कब्रिस्तान की बाउंड्री निर्माण का धन दिया दूसरी फर्म को, सीएनडीएस के इंजीनियर समेत दो पर केस

कौशांबी। पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के अहमदपुर पावन गांव में कब्रिस्तान की सुरक्षा के लिए बनाई गई चहारदीवारी में जेई ने एक फर्म के ठेकेदार के साथ डेढ़ लाख रुपये हजम कर लिया। चहेते ठेकेदार के खाते में जेई ने निर्माण का धन अवमुक्त कर दिया। इसकी जानकारी बाउंड्री निर्माण कराने वाले ठेकेदार को हुई तो उसने आइजी प्रयागराज से शिकायत की। आइजी के निर्देश पर पूरामुफ्ती पुलिस ने जेई व चहेते ठेकेदार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दिया है।

पूरामुफ्ती निवासी एकराम राशिद का कहना है कि वह हिद कंट्रक्शन एवं सप्लायर-202 फर्म का प्रोपराइटर हैं। उसने वर्ष 2017 अहमदपुर पावन गांव स्थित कब्रिस्तान में चहारदीवारी का निर्माण कराया था। एकराम का आरोप है कि निर्माण के बाद उनके फर्म के खाते में एक लाख 75 हजार 848 रुपये अवमुक्त करने के बजाए दूसरे फर्म के मेसर्स प्रदीप श्रीवास्तव के खाते में जेई सीएनडीएस पंकज श्रीवास्तव ने ट्रांसफर कर दिया। इसकी जानकारी होने पर एकराम राशिद ने जेई से कारण पूछा लेकिन वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। इस पर एकराम ने मामले की शिकायत विभागीय अफसरों के अलावा पुलिस अधीक्षक से की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इस पर एकराम राशिद ने बीते दिनों आइजी परिक्षेत्र प्रयागराज से गुहार लगाई। आइजी के निर्देश पर जेई पंकज श्रीवास्तव व फर्म के मेसर्स प्रदीप श्रीवास्तव के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि निर्माण से संबंधित दस्तावेज विभाग से मांगे गए हैं। जल्द ही छानबीन तेज की जाएगी, जिसके बाद आवश्यक कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी