युवती की पिटाई कर गर्भपात कराने वाले सिपाही पर मुकदमा, फंसाया था प्रेम जाल में

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा स्थित एक मोहल्ले में रहने वाले कांस्टेबल ने यहां की एक युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया फिर आर्य समाज ढंग से शादी रचाई। इसके बाद उसके साथ ज्यादती करने लगा। आए दिन मारपीट करता और धमकी देने लगा। यही नहीं सिपाही ने युवती का गर्भपात भी करा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:38 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:38 PM (IST)
युवती की पिटाई कर गर्भपात कराने वाले सिपाही पर मुकदमा, फंसाया था प्रेम जाल में
युवती की पिटाई कर गर्भपात कराने वाले सिपाही पर मुकदमा, फंसाया था प्रेम जाल में

कौशांबी। मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा स्थित एक मोहल्ले में रहने वाले कांस्टेबल ने यहां की एक युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया फिर आर्य समाज ढंग से शादी रचाई। इसके बाद उसके साथ ज्यादती करने लगा। आए दिन मारपीट करता और धमकी देने लगा। यही नहीं सिपाही ने युवती का गर्भपात भी करा दिया। इसकी शिकायत पुलिस से की गई मगर कोई सुनवाई नहीं हुई तो कोर्ट का सहारा लिया गया। न्यायालय के आदेश पर मामले में पुलिस ने आरोपित सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

करारी इलाके की युवती ने बताया कि उसके गांव में उन्नाव जनपद के जुराखन खेड़ा निवासी गौरव रावत आया करता था। वह इन दिनों प्रतापगढ़ पुलिस लाइन में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। उसने अपने प्रेम जाल में युवती को फंसा लिया। इसके बाद वर्ष 2020 में अपने साथ लखनऊ ले गया। उसने शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म किया। इसके बाद आर्य समाज ढंग से मंदिर में लिखा-पढ़ी के साथ शादी की। वह मंझनपुर में किराए का मकान ले रखा था। उन दिनों वह कौशांबी जिले में तैनात था। दोनों के संसर्ग से युवती गर्भवती हुई। इसकी जानकारी जब गौरव रावत को हुई तो उसने गर्भपात करा दिया। विरोध करने पर दो वर्ष से वह आए दिन युवती की पिटाई कर रहा है। इससे आहत युवती ने माह भर पहले कोतवाली के अलावा उच्चाधिकारियों के यहां शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। इस पर युवती ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रविवार को कांस्टेबल गौरव रावत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी