जठिया में युवक के हत्या प्रकरण में आरोपितों को भेजा जेल

सरायअकिल थाना क्षेत्र के जठिया गांव में जून में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अपने मौसा के घर रहे युवक को जहरीले जंतु के काटने से मौत होने की अफवाह फैलाकर स्वजनों के आने से पहले अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक के भाई ने मौसा समेत पांच लोगों के खिलाफ सरायअकिल थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने गुरुवार को आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:11 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:11 PM (IST)
जठिया में युवक के हत्या प्रकरण में आरोपितों को भेजा जेल
जठिया में युवक के हत्या प्रकरण में आरोपितों को भेजा जेल

संवाद सूत्र, कसेंदा : सरायअकिल थाना क्षेत्र के जठिया गांव में 18 जून को एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अपने मौसा के घर रहे युवक को जहरीले जंतु के काटने से मौत होने की अफवाह फैलाकर स्वजनों के आने से पहले अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक के भाई ने मौसा समेत पांच लोगों के खिलाफ सरायअकिल थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने गुरुवार को आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मंझनपुर थाना के कादिराबाद गांव निवासी कुलदीप पुत्र स्वर्गीय फूलचंद्र यादव खेती किसानी करते हैं। कुलदीप के मुताबिक उनका बड़ा भाई प्रदीप कुमार (30) पहले मुंबई शहर में रह कर प्राइवेट नौकरी करता था। उसके बाद कुछ दिन पहले वह गांव लौटा और सरायअकिल थाना क्षेत्र के जठिया के रिश्ते के मौसा चिरौंजी लाल के यहां रहता था। कुलदीप ने बताया कि प्रदीप कुमार ने रुपये कमा कर मौसा के साथ इलाके के बेनीराम कटरा में प्लाट खरीद रखा था। उस भूमि को मौसा ने अपने नाम करवा लिया था। साथ ही पांच लाख रुपये उधारी भी प्रदीप कुमार से ले लिया। यह रुपये वापस न करना पड़े इसके लिए मौसा ने अपने बेटों के साथ मिलकर प्रदीप की हत्या कर अंतिम संस्कार कर दिया। कुलदीप ने सरायअकिल पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित ने एसपी से गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर सरायअकिल पुलिस ने आरोपित मौसा चिरौंजी लाल, अनिल, भानू, रानू, मंगलदास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश कर दी। गुरुवार को पुलिस ने आरोपित अनिल और रानू को कटरा चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। संदिग्ध दशा में गर्भवती की मौत, हत्या का आरोप

जासं, कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के समदा गांव में गर्भवती महिला की संदिग्ध दशा में मौत हो गई। स्वजनों ने बीमारी की बात कही जबकि मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर मनीष कुमार पांडेय का कहना है कि मौत का कारण साफ होने के बाद ही उच्चाधिकारियों के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। चिकित्सकों ने बिसरा संरक्षित कर दिया है। समदा निवासी आमिर की शादी कोखराज के रामपुर सुहेला निवासी सूबेदार की 26 वर्षीय बेटी आफरीन के साथ हुई थी। आफरीन छह माह की गर्भवती थी। पति का कहना है कि बुधवार की रात अचानक आफरीन की तबियत बिगड़ गई। परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया। आफरीन की रास्ते में मौत हो गई। परिवार के लोग शव लेकर घर वापस आ गए। आफरीन के पिता सूबेदार का आरोप है कि पति व ससुरालीजन आए दिन प्रताड़ित करते थे।

chat bot
आपका साथी