मांगों को लेकर लेखपालों ने बुलंद की आवाज

कौशांबी उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी के आह्वान पर लेखपाल संघ ने आठ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 06:06 AM (IST)
मांगों को लेकर लेखपालों ने बुलंद की आवाज
मांगों को लेकर लेखपालों ने बुलंद की आवाज

कौशांबी : उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी के आह्वान पर लेखपाल संघ ने आठ सूत्रीय मांगों को लेकर दो दिवसीय धरना-प्रदर्शन के तहत मंगलवार को लेखपालों ने कार्य बहिष्कार कर तीनों तहसीलों में धरना-प्रदर्शन किया। इससे राजस्व संबंधी कार्य भी प्रभावित हुए।

शासन स्तर पर लंबित अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर मंझनपुर तहसील में लेखपालों ने संगठन के जिलाध्यक्ष रोशनलाल यादव की अगुवाई में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष ने कहा कि लेखपालों ने पूर्व में नौ सूत्रीय मांगपत्र शासन को सौंपा था। अब तक मांगे पूरी नहीं हुई हैं। इसी को लेकर दो दिन तक कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया है। बुधवार को भी लेखपाल हड़ताल पर रहेंगे। चायल तहसील में लेखपालों ने संघ के अध्यक्ष सरफराज हुसैन के नेतृत्व में कार्य बहिष्कार करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। इस अवसर पर शिवनारायण यादव, नजमुल हसन, मदन सिंह, अमर सिंह, लोकनाथ पांडेय, गोरेलाल मिश्र, हर्ष नाथ दुबे, जितेंद्र सिंह, सुमित कुमार, प्रमोद कुमार पांडेय, सुरेखा पांडेय, सुनीता पाल अशोक दुबे और गजेंद्र सिंह आदि लेखपाल मौजूद रहे।

-----------

शुरू की कलमबंद हड़ताल

संसू सिराथू: सिराथू तहसील क्षेत्र के लेखपाल संघ ने आठ सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को कलमबंद हड़ताल शुरू की। पांच दिन पहले सिराथू तहसील के लेखपाल संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह व मंत्री बसंतलाल की अगुवाई में सिराथू विधायक के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगे पूरी करने की मांग की थी। लेखपाल वेतन के उच्चीकरण, पेंशन विसंगति दूर करने, मोटरसाइकिल भत्ता देने, पदोन्नति सहित आठ सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलित हैं। लेखपाल संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को लेखपालों ने कार्य का बहिष्कार कर धरना-प्रदर्शन किया। लेखपालों ने कहा कि उनकी मांगे पूरी नहीं हुर्इं तो वह विधानसभा का घेराव करेंगे। धरना-प्रदर्शन में सिराथू तहसील के लेखपाल संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह, बसंतलाल गुप्ता, फूलचन्द्र गुप्ता, चन्द्रभूषण तिवारी, सुरेश कुमार, महंत लाल, सरोज, प्रदीप सिंह, धर्मराज, सुनील अग्रहरि आदि मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी