ट्रक में छिपाया छह कुंतल गांजा पकड़ा गया, तीन गिरफ्तार

कौशांबी एसटीएफ व कोखराज पुलिस ने संयुक्त अभियान में छह कुंतल गांजा ट्रक से बरामद किया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:48 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:48 PM (IST)
ट्रक में छिपाया छह कुंतल गांजा पकड़ा गया, तीन गिरफ्तार
ट्रक में छिपाया छह कुंतल गांजा पकड़ा गया, तीन गिरफ्तार

कौशांबी : एसटीएफ व कोखराज पुलिस ने संयुक्त अभियान में छह कुंतल गांजा ट्रक से बरामद किया है। इसे ज्वार की बोरियों के बीच छिपाकर प्लास्टिक की बोरियों में भरकर ओड़िसा से दिल्ली ले जाया जा रहा था। तीन आरोपित पकड़े गए हैं, जो कि हरियाणा व बिहार के रहने वाले हैं। कोखराज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में गांजा तस्करी कर लाए जाने की जानकारी एसटीएफ को लगातार मिल रही थी। एसटीएफ लखनऊ के निरीक्षक प्रमोद कुमार वर्मा के निर्देश पर गठित टीम ने कोखराज पुलिस के सहयोग से सिरोही टोल प्लाजा पर ट्रक को पकड़ लिया। कोखराज एसओ प्रदीप कुमार राय ने बताया कि ट्रक में छिपाकर रखा गया छह कुंतल गांजा बरामद कर लिया गया। एक बाइक, मोबाइल, ज्वार की बोरियां समेत नकदी व दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपितों आदिल खान व मुबारक अली निवासी मरोड़ फिरोजपुर, थाना नगीना, जिला नूह, हरियाणा एवं मोहम्मद अनवर निवासी भदियापुर महोसिधिया, जिला समस्तीपुर, बिहार से पूछताछ की जा रही है।

सीओ योगेंद्र कृष्ण नारायण के अनुसार पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि ट्रक को अनवर चलाता है। मुबारक क्लीनर था। ट्रक आदिल के पिता हनीफ के नाम है। आदिल ही मुखिया है। ट्रक पर अलवर राजस्थान से सरसों का तेल लेकर वह कृष्णानगर कोलकाता पहुंचे थे। वहां से आदिल के पिता हनीफ ने उनको बडनपुरा, ओड़िसा भेज दिया। वहां ज्वार की बोरियां लदवाई और 289 कुंटल की बिल्टी दी गई। इसके बाद मुनीगुणा होते हुए रयगड़ा, ओड़िसा भेज दिया गया। वहां एक पेट्रोल पंप के पास ट्रक खड़ा कर दिया गया। हनीफ के कहने पर उन्होंने वहां किसी को ट्रक दे दिया। वह व्यक्ति ट्रक में गांजा लाद लाया। सभी को सीधे दिल्ली जाने को कहा गया था।

chat bot
आपका साथी