आइटीबीपी के पांच जवान समेत छह लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

एयरपोर्ट के निकट बमरौली स्थिति 18वीं बटालियन इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस बल (आइटीबीपी) में कोरोना स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 10:53 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 06:09 AM (IST)
आइटीबीपी के पांच जवान समेत छह लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
आइटीबीपी के पांच जवान समेत छह लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

एयरपोर्ट के निकट बमरौली स्थिति 18वीं बटालियन इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस बल (आइटीबीपी) में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को फिर पाच जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब यहां कोरोना संक्रमित जवानों की संख्या आठ हो गई है। इसमें एक को कोटवा सीएचसी और सात को मंझनपुर में भर्ती कराया गया है। उधर, सिराथू क्षेत्र के शाखा गांव के एक युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

दरअसल आइटीबीपी की एक कंपनी के 90 जवान लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में ड्यूटी कर रहे थे। इन लोगों की ड्यूटी वहां इंटरर्नल सिक्योरिटी में लगी थी। ड्यूटी का शेड्यूल पूरा होने पर इस कंपनी के सभी जवान नौ जून को प्रयागराज आ गए। प्रयागराज पहुंचे तो जवानों को क्वारंटाइन कर दिया गया था। क्वारंटाइन में रहे जवानों की जांच शुरू हुई शुक्रवार को एक संक्रमित पाया गया। वहां पर कोरोना का पहला मामला मिला तो साथी जवान परेशान हुए। कमांडेंट ने बारी-बारी से सभी जवानों के जांच के निर्देश दिए। जांच हुई तो बुधवार को दो जवानों में कोरोना पाया गया। इन दोनों को मंझनपुर स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया। गुरुवार को जांच में पांच और जवान संक्रमित मिले। इनको भी कौशांबी के मंझनपुर अस्पताल में भर्ती किया गया है। कौशांबी के सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि चायल पीएचसी प्रभारी डॉ. मुक्तेश द्विवेदी आइटीबीपी जवानों के सैंपल ले रहे हैं। अब तक 41 जवानों का सैंपल लेकर जांच को भेजा जा चुका है।

वहीं, सिराथू क्षेत्र के शाखा गांव का एक युवक कामकाज के सिलसिले में दिल्ली में रहता था। लॉकडाउन होने के बाद फैक्ट्री बंद हुई तो वह घर चला आया। 11 जून को युवक की तबीयत अचानक खराब हुई तो वह इलाज के सीएचसी सिराथू पहुंचा। चिकित्सा प्रभारी ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भेज दिया। जहां उसे भर्ती कराकर जांच के लिए सैंपल भेजा गया तो बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तो युवक को मंझनपुर के एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि संक्रमित युवक की हिस्ट्री खंगाली जा रही है। अब तक कुल सात लोग इस युवक के संपर्क में आए हैं। सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। गुरुवार को गांव भी सील कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी