सिराथू विधायक अपनी निधि से शुरू कराएंगे स्मार्ट क्लास

सिराथू विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय भदवां में मिशन प्रेरण के अंतर्गत प्रेरणा ज्ञानोत्सव चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि रहे सिराथू विधायक ने ग्रामीणों को शिक्षा का महत्व बताते हुए मिशन प्रेरणा से जुड़ी जानकारी दी। साथ ही स्कूल परिसर में अपनी निधि से स्मार्ट क्लास संचालित कराने की घोषणा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 10:33 PM (IST)
सिराथू विधायक अपनी निधि से शुरू कराएंगे स्मार्ट क्लास
सिराथू विधायक अपनी निधि से शुरू कराएंगे स्मार्ट क्लास

टेढ़ीमोड़ : सिराथू विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय भदवां में मिशन प्रेरण के अंतर्गत प्रेरणा ज्ञानोत्सव चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि रहे सिराथू विधायक ने ग्रामीणों को शिक्षा का महत्व बताते हुए मिशन प्रेरणा से जुड़ी जानकारी दी। साथ ही स्कूल परिसर में अपनी निधि से स्मार्ट क्लास संचालित कराने की घोषणा की।

प्राथमिक विद्यालय भदवां में ज्ञानोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल ने कहा कि यह सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इसे सभी की सहभागिता से सफल बनाया जा सकता है। सरकार ने कायाकल्प अभियान से प्रत्येक सरकारी विद्यालय के भौतिक स्वरूप को बेहतर करने का बीड़ा उठाया हुआ है। जिसे आप सभी महसूस कर रहे होंगे। विद्यालय के पुस्तकालय कक्ष का उन्होंने शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही वह अपनी निधि से स्कूल में स्मार्ट क्लास स्थापित करेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी ने ग्रामीणों को बेटियों को विद्यालय भेजे जाने के लिए प्रेरित किया। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने चौपाल में उपस्थित सभी अभिभावकों को प्रेरणा लक्ष्य सहित मिशन प्रेरणा व ज्ञानोत्सव कार्यक्रम की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान ही गैर गृह जनपद स्थानांतरित हुए स्कूल के सहायक अध्यापक सुभाष सिंह को विदाई दी गई। इस दौरान एसआरजी ओमप्रकाश सिंह, सिराथू एआरपी टीम से सतीशचंद्र, शचींद्र मिश्र, मनोज कुमार, राजकिशोर शुक्ला, पीयूष त्रिपाठी, संकुल प्रभारी विद्याचरण शुक्ल, प्रधानाध्यापक सुनील रैना, मौसम नारायण, अनुराग सिंह मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन व्योमेश मिश्रा ने किया । कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में अभिभावक व ग्रामीण भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी