नगर पंचायत अजुहा कार्यालय में जांच को पहुंचे एसडीएम, पत्रावलियां की सीज, गड़बड़ी की है शिकायत

नगर पंचायत अजुहा में पिछले वित्तीय वर्ष में कराए गए विकास कार्यों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी कर सरकारी धन का गबन किए जाने का आरोप लगाते हुए बीते दिनों डीएम से सभासदों ने शिकायत की थी। इस पर जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने एसडीएम को जांच सौंप दी। डीएम के निर्देश पर एसडीएम सिराथू प्रखर उत्तम सोमवार को जांच करने के लिए टाउन एरिया अजुहा कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने गड़बड़ी की आशंका में 13 परियोजनाओं की पत्रावलियों व अभिलेखों को सीज कर दिया। इससे कार्यालय कर्मियों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। यही नहीं लोगों में तरह- तरह की चर्चा भी होती रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:44 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:44 PM (IST)
नगर पंचायत अजुहा कार्यालय में जांच को पहुंचे एसडीएम, पत्रावलियां की सीज, गड़बड़ी की है शिकायत
नगर पंचायत अजुहा कार्यालय में जांच को पहुंचे एसडीएम, पत्रावलियां की सीज, गड़बड़ी की है शिकायत

कौशांबी। नगर पंचायत अजुहा में पिछले वित्तीय वर्ष में कराए गए विकास कार्यों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी कर सरकारी धन का गबन किए जाने का आरोप लगाते हुए बीते दिनों डीएम से सभासदों ने शिकायत की थी। इस पर जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने एसडीएम को जांच सौंप दी। डीएम के निर्देश पर एसडीएम सिराथू प्रखर उत्तम सोमवार को जांच करने के लिए टाउन एरिया अजुहा कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने गड़बड़ी की आशंका में 13 परियोजनाओं की पत्रावलियों व अभिलेखों को सीज कर दिया। इससे कार्यालय कर्मियों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। यही नहीं लोगों में तरह- तरह की चर्चा भी होती रही।

सिराथू तहसील सभागार में शनिवार को आयोजित जिला स्तरीय समाधान दिवस में नगर पंचायत अजुहा के सभासद ज्ञानचंद्र पाल, सौरभ कुमार केसरवानी, चंद्रपाल सिंह व विजय कुमार पटेल आदि द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र में कराए गए विकास के कार्यों में अध्यक्ष व ईओ सूर्य प्रकाश गुप्ता पर वित्तीय वर्ष 2019, 2020 व 2021 में प्रस्ताव के बाद कई परियोजनाओं का निर्माण कार्य न कराने व फर्जी भुगतान निकाल लेने का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत की थी। जिस पर डीएम ने जांच करने के लिए उप जिलाधिकारी को जांच के लिए निर्देशित किया था। सोमवार की दोपहर जांच करने के लिए नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे एसडीएम ने अभिलेखों व फाइलों का निरीक्षण किया। गड़बड़ी की आशंका होने पर 13 पत्रावलियों को सीज कर दिया। एसडीएम प्रखर उत्तम ने बताया कि गड़बड़ी होने की शिकायत सभासदों द्वारा की गई थी। जिस पर कराए गए कामों का सत्यापन कराकर बिदुवार जांच की जाएगी। इसके बाद इसकी रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी।

chat bot
आपका साथी