स्वास्थ्य कर्मी है टीईटी का पर्चा लीक मामले में गिरफ्तार रोशन

जासं कौशांबी टीईटी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार रोशन पटेल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:15 PM (IST)
स्वास्थ्य कर्मी है टीईटी का पर्चा लीक मामले में गिरफ्तार रोशन
स्वास्थ्य कर्मी है टीईटी का पर्चा लीक मामले में गिरफ्तार रोशन

जासं, कौशांबी : टीईटी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार रोशन पटेल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ा में लैब टेक्नीशियन पद पर तैनात हैं। रोशन पटेल बेहद ही शातिर हैं। पीएचसी में इनकी तैनाती तो जरूर है, लेकिन अस्पताल आना जाना नहीं होता। इनकी पहुंच का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शिक्षा विभाग के साथ स्वास्थ्य विभाग में इनकी पकड़ है।

चित्रकूट जनपद के बरवारा निवासी रोशनलाल पटेल तीन भाइयों में सब से बड़े हैं। इनके मझले भाई किसान हैं जबकि छोटा भाई नरोत्तम पटेल फतेहपुर जनपद में पशु चिकित्साधिकारी के पद में तैनात हैं। 2013 से रोशनलाल जिले में स्वास्थ्य विभाग के कड़ा सीएचसी में लैब टेक्नीशियन के पद पर तैनात है। रोशन की ससुराल सिराथू तहसील के उदहिन गांव में हैं। पत्नी पूनम गृहणी है। पेपर लीक मामले में पुलिस ने रोशन को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार की रात पुलिस ने रोशन के साले विकास उर्फ राजू (फार्मासिस्ट) व विवेक उर्फ सोनू (सहायक अध्यापक) को भी पूछताछ के लिए उठाया है। फिलहाल यह दोनों कहा हैं इस संबंध में स्वजनों को जानकारी नहीं है। वहीं पुलिस भी इस मामले में कुछ बताने को तैयार नहीं है। रोशनलाल इन दिनों एलआइजी कालोनी झलवा में परिवार के साथ रहता था। वहीं से गतिविधियों को संचालित किया कराता था।

कोखराज में दर्ज है मुकदमा

टीईटी पेपर लीक मामले को कोखराज थाने में रोशनलाल पटेल निवासी शंकर बाजार कर्वी चित्रकूट, हालमुकाम झलवा प्रयागराज, संतोष कुमार निवासी गोमतीनगर लखनऊ, पुनीत सिंह निवासी गोरखपुर हाल मुकाम गोल्डन जुबली हास्टल इलाहाबाद विश्व विद्यालय के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। इनके पास से पुलिस ने दो मोबाइल, एक आधार कार्ड, 14 हजार 200 रुपये की नकदी व 14 पेज का प्रश्नपत्र बरामद किया है। सभी हुंडई कार में सवार होकर कही जाने की फिराक में थे। अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर का कहना है कि पेपर लीक कामले में अंजनी कुमार तिवारी एसटीएफ निरीक्षक की तहरीर पर कोखराज थाने में रोशन लाल पटेल समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है।

बेहद शातिर है रोशनलाल

रोशनलाल सीएचसी कड़ा में तैनात है। इनके बारे में चर्चा है कि यह अस्पताल रोजाना नहीं आता। अपने प्रभाव का प्रयोग कर यह जिले के स्वास्थ्य महकम में मनमर्जी से काम कराने का माद्दा रखता है। रोशनलाल वर्ष 2008 से फर्जी वाड़े में सक्रिय है। शिक्षक समेत नर्स, लेखपाल, सचिव, पुलिस समेत शासन स्तर पर निकली भर्तियों में सक्रिय रहता था। इसके कारनामों को लेकर स्वास्थ्य विभाग में अक्सर चर्चा होती रहती थी। बताया यहां तक जा रहा है कि विभाग में कुछ दिनों पहले हुई कर्मचारियों के प्रमोशन में रोशनलाल ने अपने प्रभाव का प्रयोग कर बड़ा खेल कर दिया। जिन कर्मचारियों को प्रमोट नहीं होना था। उनके लिए भी शासन से आदेश जारी का दिया। इन दावों में कितनी सच्चाई है यह जांच का विषय है।

----------------

chat bot
आपका साथी