कोरोना से बचाव को निकाली जागरूकता रैली

राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत डॉ. रिजवी कालेज करारी के छात्र/छात्राओं ने शुक्रवार को कोरोना से बचाव के लिए जन जागरूकता रैली निकालकर करारी कस्बे में लोगों को इससे बचने के उपाय बताए। साथ ही उन्हें यह भी बताया कि अभी पूरे देश से कोरोना खत्म नहीं हुआ है। इसलिए जो दिशा-निर्देश भारत सरकार और डब्ल्यूएचओ ने जारी किए हैं उसे दृढ़ता से पालन करके कोरोना से बचा जा सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:37 PM (IST)
कोरोना से बचाव को निकाली जागरूकता रैली
कोरोना से बचाव को निकाली जागरूकता रैली

करारी : राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत डॉ. रिजवी कालेज करारी के छात्र/छात्राओं ने शुक्रवार को कोरोना से बचाव के लिए जन जागरूकता रैली निकालकर करारी कस्बे में लोगों को इससे बचने के उपाय बताए। साथ ही उन्हें यह भी बताया कि अभी पूरे देश से कोरोना खत्म नहीं हुआ है। इसलिए जो दिशा-निर्देश भारत सरकार और डब्ल्यूएचओ ने जारी किए हैं उसे दृढ़ता से पालन करके कोरोना से बचा जा सकता है।

रैली को राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. कैप्टन अबूतलहा अंसारी के निर्देशन में निकालकर करारी कस्बे व ग्राम अगियौना के लोगों को कोविड-19 से बचाव के तरीके भी बताए। साथ में यह भी बताया कि कोविड-19 का टीका सभी के लिए आवश्यक है। इसके कुप्रचार से बचना होगा और कोरोना को पूरे देश में हराना होगा। इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक डॉ. मुकुंद द्विवेदी, सुनील कुमार, मोहित त्रिपाठी व गुलनाज नकवी इत्यादि शिक्षक उपस्थित रहे। राष्ट्रीय सेवा योजना अंतर्गत छात्र/छात्राओं जिसमें मो. आदिल, मो. वसीम, रोहित, आफरीन बानो, तबस्सुम, तरननुम इत्यादि ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। क्षेत्रीय पदाधिकारियों ने दी संगठन के प्रयासों की जानकारी

जासं, कौशांबी : प्रयागराज क्षेत्र के डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के पदाधिकारियों ने गुरुवार को लोक निर्माण विभाग कार्यालय में पहुंचकर बैठक किया। साथ ही समस्याएं सुनीं व निराकरण के लिए संगठन के प्रयासों की जानकारी दी।

क्षेत्रीय अध्यक्ष इंजीनियर बीके पांडेय ने कर्मचारियों की समस्याओं के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि 4800 ग्रेड पे, पुरानी पेंशन बहाली, एसीपी लगवाने आदि के मुद्दे को लेकर संगठन लगातार संघर्ष कर रहा है। उन्होंने कहा कि कौशांबी जिले में अधिकारी कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण गंभीरता से कर रहे हैं। क्षेत्रीय महामंत्री अखिलेश यादव ने अधिशासी अभियंताओं को शासन व विभाग से जारी सर्कुलर के अनुसार सदस्यों को मध्य समान कार्यभार वितरण करने की बात कही। पदाधिकारियों ने सदस्याओं को आश्वासन दिया कि वह उनकी हर प्रकार से मदद के लिए तैयार हैं। किसी प्रकार से उनका कही शोषण होता है या फिर नियम के अनुरूप कार्य न लेकर अधिकारी उनका शोषण करते हैं तो उनकी मदद संगठन करेगा। इस दौरान संगठन के अध्यक्ष मनोज कुमार त्रिपाठी, इंजी आशीष मौर्य, सुरेश कुशवाहा, इंद्रजीत यादव, मिथिलेश प्यासी, एके जायसवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी