बारिश से कच्चा मकान गिरा, वृद्धा की मौत

पिछले एक सप्ताह से रुक-रुक कर हो रही बारिश गरीबों के लिए मुसीबत बनी हुई है। सीलन की वजह से सोमवार की भोर मंझनपुर तहसील क्षेत्र के रसूलपुर बड़गांव में एक कच्चा मकान ढह गया। मकान के मलबे में दबकर 70 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गई। राजस्व टीम ने मौके पर पहुंचे रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेज दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:57 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:57 PM (IST)
बारिश से कच्चा मकान गिरा, वृद्धा की मौत
बारिश से कच्चा मकान गिरा, वृद्धा की मौत

संसू, बिजिया : पिछले एक सप्ताह से रुक-रुक कर हो रही बारिश गरीबों के लिए मुसीबत बनी हुई है। सीलन की वजह से सोमवार की भोर मंझनपुर तहसील क्षेत्र के रसूलपुर बड़गांव में एक कच्चा मकान ढह गया। मकान के मलबे में दबकर 70 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गई। राजस्व टीम ने मौके पर पहुंचे रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेज दी है।

रसूलपुर बड़गांव निवासी रामगुलाम मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। वह अपनी पत्नी के साथ जर्जर कच्चे मकान में रहते थे। कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से कच्चे मकान की दीवार गीली हो गई थी। सोमवार की भोर लगभग चार बजे मकान अचानक गिर गया। मकान के अंदर सो रही गुलबिया देवी (70) पत्नी रामगुलाम मलबे में दब गई। मोहल्ले के लोगों ने मलबे को हटाकर महिला को बाहर निकाला तो उसकी मौत हो चुकी थी। जानकारी होने पर हलका लेखपाल जितेंद्र त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर रिपोर्ट तैयार कर ली है। कालोनी में रहते थे बेटा-बहू

रसूलपुर बड़गांव निवासी रामगुलाम की आर्थिक स्थित ठीक नहीं है। इसके मद्देनजर रामगुलाम को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी मिला है, लेकिन उसमें इनके बेटे व बहू रहते हैं। पिछले पांच साले से ये अपनी पत्नी के साथ पुराने जर्जर घर में रहते थे। यदि सरकार द्वारा दी गई कालोनी में रहते तो शायद गुलबिया देवी की मौत न होती। संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, हत्या का आरोप

संसू, कसेंदा : सरायअकिल थाना क्षेत्र के जठिया गांव में शुक्रवार को एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अपने मौसा के घर रहे युवक के साथ घटी घटना में जहरीले जंतु के काटने की बात बताई गई। इतना ही नहीं स्वजनों के पहुंचने से पहले की युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। मामले में अब नया मोड़ आ गया है। मृतक के भाई ने रुपये और भूमि के लेनदेन के चलते भाई की हत्या किए जाने का आरोप मौसी व मौसा पर लगाते हुए सोमवार को एसपी को तहरीर दी है।

मंझनपुर थाना के कादिराबाद गांव निवासी कुलदीप पुत्र स्वर्गीय फूलचंद्र यादव खेती किसानी करते हैं। कुलदीप के मुताबिक उनका बड़ा भाई प्रदीप कुमार (30) पहले मुंबई शहर में रह कर प्राइवेट नौकरी करता था। उसके बाद कुछ दिन पहले वह गांव लौटा और सरायअकिल थाना क्षेत्र के जठिया निवासी मौसा चिरौंजी लाल के यहां रहने लगा। कुलदीप ने बताया कि प्रदीप कुमार ने रुपये कमाकर मौसा के साथ बेनीराम कटरा में प्लाट खरीद रखा था। आरोप है कि उस भूमि को मौसा ने अपने नाम करवा लिया। साथ ही पांच लाख रुपये प्रदीप कुमार से उधार में ले लिया। जिसे वापस करने में चिरौंजी लाल आनाकानी कर रहे थे। बीते शुक्रवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में प्रदीप कुमार के मौत हो गई। मौसा ने बताया कि जहरीला कीड़ा काटने से मौत हुई है। फोन पर मिली जानकारी के बाद स्वजन वहां पहुंचते। इससे पहले की मौसा ने अपने स्वजनों के साथ मिलकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इस पर प्रदीप के स्वजनों ने रुपये और भूमि हथियाने के चक्कर में हत्या करने का आरोप लगाते हुए मौसा चिरौंजी लाल समेत मौसी व उसके तीन बेटों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दिया है। तीन दिन का समय बीतने के बाद भी जब सरायअकिल पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं किया तो पीड़ित ने मामले तहरीर एसपी को दी है। एसपी ने पीड़ित परिवार को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी