दिव्यांगजनों व विधवाओं को सम्मान दिलाना उद्देश्य : सांसद

दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग ने ओसा स्थित श्री दुर्गा देवी इंटर कॉलेज परिसर में दिव्यांगजनों के लिए शुक्रवार ट्राई साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान मुख्य अतिथि रहे सांसद ने दिव्यांगजनों व महिलाओं को सम्मान दिलाने का अपना उद्देश्य बताया। साथ ही आश्वासन दिया कि वह जल्द ही दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल दिलाने की पहल करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 10:27 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 10:27 PM (IST)
दिव्यांगजनों व विधवाओं को सम्मान दिलाना उद्देश्य : सांसद
दिव्यांगजनों व विधवाओं को सम्मान दिलाना उद्देश्य : सांसद

जासं, कौशांबी : दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग ने ओसा स्थित श्री दुर्गा देवी इंटर कॉलेज परिसर में दिव्यांगजनों के लिए शुक्रवार ट्राई साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान मुख्य अतिथि रहे सांसद ने दिव्यांगजनों व महिलाओं को सम्मान दिलाने का अपना उद्देश्य बताया। साथ ही आश्वासन दिया कि वह जल्द ही दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल दिलाने की पहल करेंगे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि जनपद के एक लाख विधवाओं व दिव्यांगजनों को गुजर-बसर के लिए सम्मानजनक राशि उपलब्ध मेरा उद्देश्य है। इस मुद्दे को मैंने बजट सत्र के दौरान संसद में उठाया है। केंद्र सरकार के सहयोग से मोटराइज्ड ट्राई साइकिल उपलब्ध कराया जाएगा। इस संदर्भ में केंद्र सरकार ने बजट जारी कर दिया है। 25 हजार की राशि प्रति साइकिल सांसद निधि से दिया जाना है। जैसे ही सांसद निधि बहाल होगी, पात्रों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल उपलब्ध करा दी जाएगी। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी अभिषेक उपाध्याय ने सांसद के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि दिव्यांगजनों की जो भी समस्याएं होंगी। हमारा विभाग उसे प्राथमिकता से निस्तारण करता है। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने 58 पात्रों को ट्राई साइकिल वितरित किया। इस दौरान राजेंद्र पांडेय, बच्चा लाल चौधरी आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

-----

अधिशासी अधिकारी करारी पर बिफरे सांसद

जासं, कौशांबी : दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की ओर से आयोजित दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे सांसद कौशांबी विनोद सोनकर कार्यक्रम की समाप्ति होते ही सीधे दिव्यांगजनों के बीच पहुंच गए। इसी बीच नगर पंचायत करारी के वार्ड नंबर आठ की रहने वाली जीनत ने रोते हुए सांसद को अपनी पीड़ा सुनाई। कहा कि उनको पात्र होने के बाद भी आवास व अन्य योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा। सांसद ने तुरंत ईओ करारी को फोन करते हुए जीनत की समस्याओं का निस्तारण कर शीघ्र सूचित करने का आदेश दिया। इसी तरह वार्ड नंबर 10 और आठ के रहने वाले रहमत अली और इस्माइल खान ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ न मिलने का दुखड़ा रोया। इसकी खबर कुछ इलेक्ट्रॉनिक चैनलों पर भी चली थी। इस मुद्दे पर भी सांसद विनोद सोनकर ने ईओ करारी को जमकर फटकार लगाते हुए निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी परियोजना सबको पक्का मकान, इस योजना से किसी प्रकार की लापरवाही न करें। इसके परिणाम अच्छे नहीं होंगे।

chat bot
आपका साथी