बांग्ला देश में हिदुओं पर हुए हमले के विरोध में प्रदर्शन, विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला

बांग्ला देश में हिदुओं व धार्मिक स्थलों पर हो रहे हमले से हिदू संगठन के लोगों में खासी नाराजगी है। इस मामले को लेकर विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सड़क पर प्रदर्शन किया। दर्जनों की संख्या मे एकत्रित हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बांग्ला देश देश समर्थित आतंकवादियों का पुतला मंझनपुर चौराहे पर फूंका। इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी को राष्ट्रपति संबोधित ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:38 PM (IST)
बांग्ला देश में हिदुओं पर हुए हमले के विरोध में प्रदर्शन, विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला
बांग्ला देश में हिदुओं पर हुए हमले के विरोध में प्रदर्शन, विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला

कौशांबी। बांग्ला देश में हिदुओं व धार्मिक स्थलों पर हो रहे हमले से हिदू संगठन के लोगों में खासी नाराजगी है। इस मामले को लेकर विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सड़क पर प्रदर्शन किया। दर्जनों की संख्या मे एकत्रित हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बांग्ला देश देश समर्थित आतंकवादियों का पुतला मंझनपुर चौराहे पर फूंका। इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी को राष्ट्रपति संबोधित ज्ञापन सौंपा।

बांग्लादेश समर्थित आतंक के खिलाफ बजरंगदल ने मोर्चा खोल दिया है। विहिप संगठन मंत्री विनय कुमार की अगुवाई में कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने वीभत्स कांड के विरोध में बुधवार को मंझनपुर में प्रदर्शन किया। इस दौरान विनय कुमार ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार प्रदेश में हिदुओं का उत्पीड़न करा रही है। मठ-मंदिरों पर हमले किए जा रहे है। दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश के 22से ज्यादा जिलों में हिसा की घटनाएं घट चुकी है। 150 से ज्यादा दुर्गापूजा इस्कान मंदिर को आग के हवाले कर दिया गया। हिदुओं को मारा पीटा गया। बावजूद इसके बांग्लादेश सरकार आंख बंद करके बैठी है। नाराज पदाधिकारियों ने मंझनपुर चौराहे में बांग्लादेश समर्थित आतंकवादियों का पुतला फूंका। केंद्र सरकार से संगठन ने प्रभावी कार्यवाही की मांग करते हुए जिलाधिकारी को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंप कर आतंकवादियों पर सख्त कार्रवाई की मांग किया । इस दौरान नीलमणि, विवेक जयसवाल, नरेंद्र साहू, सतीश कुमार, ज्ञान स्वरूप मिश्रा, आशीष कुमार उर्फ बच्चा, उमेश केशरवानी, रूपेन्द्र विश्वकर्मा, रिकू केसरवानी, सुरेश मौर्य, झल्लर चौरसिया, रामकिशन साहू, ज्ञान चंद्र आदि लोग मौजूद रहे। जेहादी ताकतों का जलाया गया पुतला

विश्व हिदू परिषद एवं बजरंग दल के संयुक्त तत्वाधान में बुधवार को तिल्हापुर मोड़ के पास बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल मे हुए तोड़फोड़ एवं हिदूओं की हत्या के विरोध में पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। साथ ही आतंकवाद का पुतला जलाया। इस दौरान नेवादा प्रखंड अध्यक्ष अनिल मिश्रा, गुरु प्रसाद, संयोजक विक्रम निषाद, कमलाकांम पांडेय, वृजेंद्र नारायण मिश्र, संतोष सोनी आदि मौजूद रहे। विहिप कार्यकर्ताओं ने जलाया आतंकवादियों का पुतला

अजुहा कस्बे के भोला चौराहे पर दर्जनों विहिप कार्यकर्ताओं ने बुधवार को बांग्लादेश में जिहादी आतंकवादियों के हमले का विरोध करते हुए आंतकवाद का पुतला जलाया। इन हमले में मारे गए हिदुओं को श्रद्धांजलि देते हुए आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

बांग्लादेश में जेहादी आतंकवादियों ने हमला कर दर्जनों हिदुओं की हत्या कर दी गई है। जिसको लेकर हिदू संगठनों में आक्रोश है। आतंकियों की इस कायरता पूर्ण कृत्य की निदा करते हुए इसका विरोध किया जा रहा है। बुधवार को अजुहा के भोला चौराहे पर विश्व हिदू परिषद कार्यकर्ता शैलेश अग्रहरि, बृजेंद्र अग्रहरि व राजू केसरवानी की अगुवाई में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला जलाया। उनकी मांग थी कि केंद्र सरकार इस प्रकार की घटनाओं को लेकर अपना विरोध दर्ज कराएं। साथ ही पूरे विश्व में हिदुओं पर होने वाली घटनाओं को लेकर हस्तक्षेप करें। हिंदुस्तान मानव जाति की रक्षा के लिए पूरे विश्व को एक संदेश देते हुए यह कदम उठाए।

chat bot
आपका साथी