जलभराव से आवागमन में हो रही परेशानी

अर्का कोरोना वायरस को रोकने के लिए जहां स्वच्छता जरूरी है। वहीं विकास मूरतगंज की ग्राम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:57 PM (IST)
जलभराव से आवागमन में हो रही परेशानी
जलभराव से आवागमन में हो रही परेशानी

अर्का : कोरोना वायरस को रोकने के लिए जहां स्वच्छता जरूरी है। वहीं विकास मूरतगंज की ग्राम बथुई के मुख्य मार्ग पर पर दूषित जलभराव है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। साथ ही बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। शिकायत के बाद भी जल निकासी के लिए नाली बनवाने नहीं बनवाई गई है। इससे ग्रामीणों में जिम्मेदारों के प्रति नाराजगी है।

मूरतगंज से ग्राम पंचायत बथुई को पहुंचाने वाले मार्ग के किनारे नाली नहीं बनवाई है। इसकी वजह से लोगों के घरों का दूषित पानी रास्ते में फैला हुआ है। गांव के राममिलन, हीरालाल व पंचम का कहना है कि रास्ते से जलभराव होने की वजह से लोग गिरकर चोटिल हो रही है। साथ ही मच्छर जनित बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है। जल निकासी के लिए नाली का निर्माण कराने की मांग सचिव व एडीओ पंचायत से की गई थी, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया है। घर के सामने सड़क पर घुटने भर दूषित जल भरा हुआ है। जिसकी दुर्गंध से जीना मोहाल हो गया है। कई बार अधिकारियों से जल निकासी के लिए नाली बनवाने की मांग किया लेकिन अब तक समस्या का निराकरण नहीं किया गया है।

हनुमत सिंह, बथुई कई गांवों को जोड़ने वाला मुख्य संपर्क मार्ग होने के कारण प्रतिदिन सैकड़ों राहगीर गजरते है। अंधेरे में अक्सर लोग गिरकर चुटहिल हो रहे है। शिकायत के बाद ग्राम पंचायत की ओर से ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

राकेश कुमार गांव कुछ स्थानों में जलनिकासी की समस्या बनी हुई है। आज तक जो भी प्रधान हुए किसी ने इस ओर ध्यान नही दिया। रास्ते जलभराव से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

सूबेलाल, बथुई मोहल्ले में जलभराव के चलते शाम ढलते ही मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है। इससे बचाव के लिए फागिग भी नहीं कराई गई है। यदि ध्यान न दिया गया तो लोग मच्छर जनित से पीड़ित हो सकते हैं।

रामबाबू बथुई

विकास मूरतगंज की ग्राम पंचायत बथुई के मुख्य मार्ग के किनारे नाली न बनाने से दूषित जलभराव है। इसकी जानकारी नहीं थी। यदि ऐसा है तो एडीओ पंचायत से कार्ययोजना तैयार कराकर नाली का निर्माण कराया जाएगा।

गोपाल जी ओझा, डीपीआरओ

chat bot
आपका साथी