कोरोना के संक्रमण को बढ़ावा दे रहे निजी सवारी वाहन

जिले में फर्राटा भर रहे निजी सवारी वाहन इन दिनों कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। भूसे की तरह सवारियों को बैठाया जा रहा है। ट्रैफिक नियमों व कोविड-19 को लेकर शासन की गाइड लाइन को दर किनार कर जान जोखिम में डाल रहे वाहन चालकों को लेकर परिवहन व पुलिस विभाग के जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:14 PM (IST)
कोरोना के संक्रमण को बढ़ावा दे रहे निजी सवारी वाहन
कोरोना के संक्रमण को बढ़ावा दे रहे निजी सवारी वाहन

जागरण संवाददाता, कौशांबी : जिले में फर्राटा भर रहे निजी सवारी वाहन इन दिनों कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। भूसे की तरह सवारियों को बैठाया जा रहा है। ट्रैफिक नियमों व कोविड-19 को लेकर शासन की गाइड लाइन को दर किनार कर जान जोखिम में डाल रहे वाहन चालकों को लेकर परिवहन व पुलिस विभाग के जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं।

कोरोना संक्रमण का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। शासन की गाइड लाइन का पालन कराते हुए जहां जिला प्रशासन जागरूकता अभियान चला रहा है। वहीं जिले की पुलिस प्रमुख चौराहों व कस्बों में वाहन चेकिग लगाकर बिना मास्क निकलने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई कर रही है। इतना ही नहीं शासन का यह भी निर्देश है कि सवारी वाहनों में भी यात्रियों को ऐसे बैठाया जाए, जिससे कोरोना संक्रमण प्रभावित न हो। इसके बावजूद इस गाइड लाइन को अनदेखा कर सवारियों को मानक से अधिक बैठाया जा रहा है। जनपद के मंझनपुर से प्रयागराज, सिराथू से तिल्हापुर मोड़ होते हुए प्रयागराज, कौशांबी व सरायअकिल से प्रयागराज, मूरतगंज से भरवारी व प्रयागराज प्रमुख सड़कों पर निजी वाहनों का आवागमन होता है। लगभग 50 निजी बस के अलावा ट्रैक्सी, टेंपो, आटो कुल मिलाकर पांच सौ गाड़ियां हैं जो सवारियों को सफर कराती हैं। रास्ते भर में मिलने वाली सवारियों को सीट के अलावा मुख्य गेट के पायदान तक चढ़ाकर सफर कराया जा रहा है। यदि ऐसे वाहनों की जांच कराई जाए तो कार्रवाई तय है। गाइड लाइन दरकिनार कर सवारी वाहन सड़क पर फर्राटे भर रहे हैं तो इनकी जांच कराई जाएगी। यदि सीट से बाहर फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन न कराते हुए सवारियों को चढ़ाया जा रहा है तो ऐसे वाहन व चालकों पर कार्रवाई की जा जाएगी।

- समर बहादुर, अपर पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी